logo-image

Bihar Cabinet Expansion: नीतीश की नई कैबिनेट विस्तार, विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

बिहार में आज नई सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हो चुका है. आपको बता दें कि नीतीश कुमार पहले ही मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं.

Updated on: 16 Aug 2022, 12:31 PM

Patna:

बिहार में आज नई सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हो चुका है. आपको बता दें कि नीतीश कुमार पहले ही मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं. मंगलवार को मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान 5 मंत्रियों ने एक साथ शपथ ली. तेज प्रताप, आलोक मेहता ने मंत्री पद की शपथ ली. वहीं, बिजेंद्र यादव और विजय चौधरी ने भी मंत्री पद की शपथ ली. राज्‍यपाल फागू चौहान ने सभी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. अशोक चौधरी, श्रवण कुमार, सुरेंद्र यादव, लेसी सिंह ,रामानन्द यादव, मदन सहनी, संजय झा, संतोष सुमन, ललित यादव ,कुमार संजीव, शीला मंडल, प्रो चंद्रशेखर, सुमित कुमार सिंह, समीर महासेठ और सुनील कुमार,जमा खान, जयंत राज, अनीत देवी, जितेंद्र राय, सुधाकर सिंह ने शपथ ली. बिहार सरकार के मंत्री मंडल में शामिल हुए ये मंत्री  इसराइल मंसूरी, सुरेंद्र राम, कार्तिक सिंह, शहनवाज आलम ने राजभवन में ली शपथ. भी शपथ ली.

आपको बता दें कि राज्य में पहले JDU बीजेपी के साथ मिलकर सरकार चला रही थी, लेकिन अब नीतीश कुमार ने अब बीजेपी से अपना गठबंधन तोड़कर महागठबंधन के साथ मिलाकर नई सरकार का गठन किया है. जिसमें नीतीश कुमार मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री होगी.

बिहार में नीतीश कुमार के महागठबंधन के साथ जाकर सरकार बनाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता लगातार नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं. तो वहीं, अब बिहार के मसले पर दिल्ली में बैठक होने जा रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार कोर ग्रुप की बैठक बुलाई है. महागठबंधन की सरकार बनने के बाद बीजेपी के सामने सबसे बड़ी चुनौती यह है कि विपक्ष का चेहरा कौन हो? लिहाजा चेहरे पर विचार तो होगा ही साथ ही बिहार में पार्टी की क्या रणनीति हो? किन मुद्दों और एजेंडे को लेकर बीजेपी बिहार में आगे बढ़े? इस पर भी कोर ग्रुप की बैठक में चर्चा होने वाली है.

=