News Nation Logo

सीएम नीतीश कुमार ने कोरोना मरीजों के संपर्क वाले क्षेत्रों में जांच के दिए आदेश, कही ये बात

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति के साथ-साथ दवा, उपकरण, मास्क, पीपीई (PEP) किट्स इत्यादि की उपलब्धता एवं आपूर्ति की जानकारी प्राप्त की.

Bhasha | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 12 Apr 2020, 12:18:42 AM
nitish kumar

नीतीश कुमार (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने संदिग्ध कोरोना मरीजों (Corona patients) के सम्पर्क वाले क्षेत्रों में गहन रूप से जांच का निर्देश दिया है. यहां एक बैठक में मुख्य सचिव के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये किये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति के साथ-साथ दवा, उपकरण, मास्क, पीपीई (PEP) किट्स इत्यादि की उपलब्धता एवं आपूर्ति की जानकारी प्राप्त की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण के इलाज के लिए विशेष अस्पतालों में आवश्यक दवाओं एवं उपकरणों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाय. आवश्यकतानुसार अस्पतालों की संख्या भी बढ़ायी जा सकती है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के अलावा अन्य बीमारियों के मरीजों के लिये भी स्वास्थ्य सेवा की समुचित व्यवस्था रखें, वहां पर्याप्त सुविधायें उपलब्ध हो और वहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी सुनिश्चित करायें.

इसे भी पढ़ें:अमेरिकी अर्थव्यवस्था को कब खोला जाए, यह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा फैसला होगा, बोले डोनाल्ड ट्रंप

उन्होंने लोगों से अपील की कि चिकित्सकों ,स्वास्थ्यकर्मियों,और इस समय विशेष ड्यूडी पर तैनात लोगों के साथ किसी प्रकार का दुर्व्यवहार न करें. ये लोग प्रतिदिन जान जोखिम में डालकर देश और समाज के लिये काम कर रहे हैं. हम सभी का दायित्व है कि इन सभी का उत्साह बढ़ाते रहें. सभी को इनकी सुविधाओं एवं सुरक्षा का ध्यान रखना होगा.

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि कोरोना संक्रमण को लेकर फैल रहे अफवाहों पर ध्यान नहीं दें. मुख्यमंत्री ने राज्य के बाहर रह रहे प्रवासी मजदूरों के खाते में राशि हस्तांतरण पर संतोष व्यक्त किया और कहा कि आपदा प्रबंधन विभाग इसका नियमित ध्यान रखे . उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि जिलाधिकारियों से यह सुनिश्चित करायें कि रबी फसल की कटाई में किसानों एवं मजदूरों को किसी प्रकार की परेशानी न हो.

और पढ़ें:79 लाख नौकरी करने वालों को मोदी सरकार देने जा रही बड़ी राहत! 4800 करोड़ रुपये करेगी खर्च

इस बीच बिहार के नवादा जिला में शनिवार को कोरोना संक्रमण का एक नया मामला प्रकाश में आने के प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामलों की संख्या बढकर अब 61 हो गयी है जबकि इससे संक्रमित मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो गयी थी . 

First Published : 12 Apr 2020, 12:18:42 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो