logo-image

नीतीश कैबिनेट की बैठक हुई खत्म, 16 एजेंडों पर लगी मुहर

मुख्य सचिवालय में सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में चल रही कैबिनेट की बैठक अब खत्म हो गई है. इस बैठक में कुल 16 एजेंडों पर मुहर लगाई गई है. स्वास्थ विभाग में 7987 पदों पर होगी बहाली. राज्य कैबिनेट की बैठक में इन पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई.

Updated on: 20 Sep 2022, 03:53 PM

Patna:

मुख्य सचिवालय में सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में चल रही कैबिनेट की बैठक अब खत्म हो गई है. इस बैठक में कुल 16 एजेंडों पर मुहर लगाई गई है. इस बैठक को लेकर अटकले पहले से लगाई जा रही थी कि रोजगार को लेकर अहम फैसले लिए जा सकते हैं. साथ ही कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लगने की उम्मीद थी तो अब बैठक का फैसला सामने आ गया है. लोगों को जिसकी उम्मीद थी वो फैसला इस बैठक में लिया गया है. स्वास्थ विभाग में 7987 पदों पर होगी बहाली. राज्य कैबिनेट की बैठक में इन पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई.

पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के अंतर्गत राज्य के 12 जिलों कैमूर, सुपौल, पूर्वी चंपारण, सीवान, जहानाबाद, मुजफ्फरपुर, खगड़िया, शेखपुरा, गोपालगंज, बेगूसराय, भोजपुर और बक्सर में 520 विद्यार्थियों की क्षमता वाले 1-1 अन्य पिछड़ा वर्ग कन्या आवासीय प्लस टू स्कूलों के भवन निर्माण के लिए प्रति स्कूल 46 करोड़ 35 लाख 28,000 की लागत से कुल 556 करोड़ 23 लाख, 36 हजार रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति दी गई है. गया एयरपोर्ट पर एविएशन टरबाइन फ्यूल की वैट दर को 29 फीसदी से घटाकर 4 फीसदी किया गया है.

बता दें कि, एक सप्ताह बाद यह बैठक हुई है. सरकार की ओर से सभी विभागों में रिक्तियों की सूची तैयार की गई थी. कैबिनेट की बैठक में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और कैबिनेट के सभी सहयोगी मौजूद रहें.