logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

नीतीश कुमार और तेजस्वी राजभवन के लिए हुए रवाना, सरकार बनाने का करेंगे दावा

नीतीश कुमार महागठबंधन के नेता चुन लिए गये हैं. अब नीतीश कुमार फिर से मुख्यमंत्री पद को संभालेंगे. वहीं, नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव राजभवन के लिए रवाना हो गए हैं.

Updated on: 09 Aug 2022, 05:26 PM

Patna:

नीतीश कुमार महागठबंधन के नेता चुन लिए गये हैं. अब नीतीश कुमार फिर से मुख्यमंत्री पद को संभालेंगे. वहीं, नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव राजभवन के लिए रवाना हो गए हैं. आपको बता दें कि पहले नीतीश कुमार ने राजभवन जाकर राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंपा और उसके बाद सीधा राबड़ी आवास पहुंच गए. जहां उनके साथ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी मौजूद रहें.  दोनों नेताओं ने राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव सहित कई नेताओं से मुलाकात की.

वहीं, तेजस्वी यादव ने बुके देकर नीतीश कुमार का दुबरा महागठबंधन में स्वागत किया. अब राजद के साथ मिलकर JDU सरकार बनाने की तैयारी कर रही है. विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव राजभवन के लिए रवाना हो गए हैं. राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को विधायकों का समर्थन पत्र सौपेंगे और सरकार बनाने का दावा करेंगे.

राजभवन पहुंचकर नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया. राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद राजभवन से बाहर निकलकर उन्होंने ये एलान कर दिया कि दोनों सदनों के सांसद सारे विधायक और विधानपार्षद से मीटिंग आज हुई. सभी की इच्छा यही थी कि हमें NDA छोड़ देना चाहिए. तो जैसी सबकी इच्छा थी हमने उसी को स्वीकार कर लिया और NDA की सरकार में मुख्यमंत्री था उस पद से इस्तीफा सौंप दिया.