logo-image

बड़े माओवादी नेता विजय आर्य के पटना और औरंगाबाद में कई ठिकानों पर NIA का पड़ा छापा

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने बिहार में नक्सली नेता विजय आर्य के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की है. एनआईए की टीम शुक्रवार सुबह पटना और औरंगाबाद जिले के विभिन्न जगहों पर छापेमारी करने पहुंची. विजय आर्य की बेटी शोभा देवी के घर छापा मारा गया.

Updated on: 02 Sep 2022, 09:45 AM

Patna:

बिहार में लगातार भ्रष्टाचार के खिलाफ छापेमारी जारी है. कुछ दिन पहले ही RJD के कई नेताओं के यहां सीबीआई की छापेमारी हुई थी. जिसको लेकर केंद्र सरकार पर सवाल भी किए गए. बीजेपी पार्टी पर महागठबंधन की सरकार ने हमला करते हुए कहा कि सीबीआई इनके इशरो पर चलती है. लेकिन इस बार नक्सलीयों पर शिकंजा कसा गया है. नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने बिहार में नक्सली नेता विजय आर्य के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की है. एनआईए की टीम शुक्रवार सुबह पटना और औरंगाबाद जिले के विभिन्न जगहों पर छापेमारी करने पहुंची. औरंगाबाद जिले में नक्सली नेता विजय आर्य की बेटी शोभा देवी के घर छापा मारा गया. इसके अलावा नक्सली अनिल यादव के घर भी एनआईए की टीम ने छापेमारी की है.

बताया जा रहा है कि औरंगाबाद जिले के गोह प्रखंड के उपहारा थाना क्षेत्र के परासी गांव में जिला परिषद सदस्य शोभा देवी के घर पर शुक्रवार सुबह एनआईए की टीम पहुंची है. फिलहाल टीम यहां छापेमारी में जुटी हुई है. शोभा के पति श्याम सुंदर यादव ने पहले नक्सलियों से नजदीकियों के आरोपों को खारिज कर दिया था. साथ ही पुलिस को भी ऐसा कोई प्रमाण नहीं मिला था. हालांकि, एक बार फिर से एनआईए की टीम के द्वारा उनके घर पर छापेमारी किए जाने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

औरंगाबाद के एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने छापेमारी की पुष्टि की. गोह प्रखंड के सिमरहुआ गांव में टीम पहुंची और छानबीन में जुट गई. बता दें कि पहले भी टीम ने यहां छापेमारी की थी. टीम दो जगहों पर छापेमारी कर रही है.

आपको बता दें कि विजय आर्य बड़े माओवादी नेता हैं. फिलहाल वह पटना की बेऊर जेल में बंद हैं. करीब 6 माह पहले रोहतास से उनकी गिरफ्तारी हुई थी. वह प्रतिबंधित माओवादी संगठन के सेंट्रल कमिटी के  सदस्य रहें हैं.