logo-image

बिहार में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, NIA ने हिरासत में लिए 2 संदिग्‍ध

पटना में राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम ने राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ इलाके में छापेमारी की है.

Updated on: 14 Jul 2022, 04:30 PM

Patna:

पटना में राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम ने राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ इलाके में छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि पेट्रोल लाइन इलाके से एक और संदिग्‍ध को हिरासत में लिया गया है. इससे पहले IB के अलर्ट के बाद छापा मार कर आतंकी गतिविधियों में संलिप्‍त होने के आरोप में 2 संदिग्‍धों को पकड़ा गया था. इनकी पहचान मोहम्‍मद जलालुद्दीन और अतहर परवेज के तौर पर की गई है. इनके संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से बताए गए हैं. इन लोगों पर आतंकी प्रशिक्षण देने का आरोप है.

अब त‍क आतंकी गतिविधियां में शामिल होने के आरोप में 2 संदिग्‍धों को हिरासत में लिया जा चुका है. बताया जा रहा है कि आईबी ने अपने इनपुट में पहले ही खूफिया सूचना दी थी. सूचना मिलने के बाद एनआईए (NIA) सतर्क हो गई थी. खूफिया एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार ये लोग कुछ खतरनाक करने जा रहे थे. संदिग्‍ध आतंकियों ने इस बार फुलवारी शरीफ को टार्गेट किया था और ये फुलवारी शरीफ में दंगा फैलाने की फिराक में थे, पर खूफिया एजेंसी को पहले ही इन सब के बारे में पता चल गया और संदिग्‍धों की साजिश को समय रहते ही डिकोड कर लिया गया.

इसके अलावा वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि आरोपी ने 'इंडिया विजन 2047' शीर्षक से साझा किए गए आठ पेज लंबे दस्तावेज का एक अंश "कायर बहुसंख्यक समुदाय को वश में करने और गौरव वापस लाने" के बारे में बात करता है. 

उन्होंने आगे कहा कि झारखंड के एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी मोहम्मद जल्लाउद्दीन और स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के एक पूर्व सदस्य, जो पीएफआई और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के वर्तमान सदस्य अतहर परवेज के भी सदस्य हैं, उन्हें गिरफ्तार किया गया है.