logo-image

एनआईए ने मदरसा के शिक्षक को किया गिरफ्तार, बांग्लादेश के आतंकी संगठन का है सदस्य

पूर्वी चंपारण जिले के ढाका स्थित जामिया मारिया निसवा मदरसा के गिरफ्तार शिक्षक असगर अली को एनआईए ने यूएपीए के तहत गिरफ्तार किया है.

Updated on: 21 Jul 2022, 01:37 PM

Motihari:

पूर्वी चंपारण जिले के ढाका स्थित जामिया मारिया निसवा मदरसा के गिरफ्तार शिक्षक असगर अली को एनआईए ने यूएपीए के तहत गिरफ्तार किया है. भोपाल में यूएपीए के तहत दर्ज मामले में असगर अली की गिरफ्तारी हुई है. असगर अली बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (JMB) मॉड्यूल का सदस्य है और JMB से असगर अली से जुड़ा हुआ है. एनआईए ट्रांजिट रिमांड पर असगर अली को अपने साथ ले गई है. एसपी डॉ. कुमार आशीष ने बताया कि लखनऊ से एनआईए की टीम आई थी और ढाका से मदरसा के शिक्षक को गिरफ्तार करके ट्रांजिट रिमांड पर लेकर जा रही है. 

उन्होंने बताया कि मार्च महीने में यूएपीए के तहत मामला दर्ज हुआ था. जिसमें 6 लोगों की गिरफ्तारी पूर्व में ही हो चुकी है. असगर अली की 7वीं गिरफ्तारी है. एसपी ने बताया कि असगर अली का तार जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) से जुड़ा हुआ है और पीएफआई या फुलवारी शरीफ मामले में इसका कोई भी लिंक अभी तक सामने नहीं आया है.

आपको बता दें कि एनआईए और आईबी की टीम ने मंगलवार को ढाका स्थित जामिया मारिया निसवा मदरसा के शिक्षक असगर अली को गिरफ्तार किया था. जिससे ढाका थाना के एक बंद कमरे में एनआईए ने लगभग पांच घंटे तक पूछताछ की और देर रात असगर अली को अपने साथ लेकर चली गई. असगर अली के पर्सनल लैपटॉप ओर दो मोबाइल को एनआईए ने जब्त कर लिया है. असगर अली जिला के पलनवा थाना क्षेत्र स्थित गाद सिसवनिया का रहने वाला है. उसने उत्तरप्रदेश के सहारनपुर के एक मदरसा से मौलवी तक की पढ़ाई की है और लगभग एक माह पूर्व उसने ढाका के जामिया मारिया निसवा मदरसा को ज्वाइन किया था. बहरहाल, जिला में जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के टेरर मॉड्यूल के सदस्य की गिरफ्तारी के बाद स्थानीय एजेंसियों के भी कान खड़े हो गए हैं.