News Nation Logo

दहेज की बलि चढ़ी नवविवाहिता, कार की मांग पूरी नहीं होने पर कर दी गई हत्या

News Nation Bureau | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 18 Sep 2022, 08:38:53 PM
dahej

दहेज की बलि चढ़ी नवविवाहिता (Photo Credit: फाइल फोटो )

Chapara:  

हमारे देश में दहेज प्रथा बेटी के लिए सजा बन चुकी है ना जाने कितनी बेटियां रोज इसका शिकार हो रही है. सरकार के लाख कोशिशों के बाद भी ये प्रथा नहीं खत्म हो रही है. छपरा में एक बेटी फिर से दहेज की भेंट चढ़ गई है. ससुराल वालों ने गला दबाकर नवविवाहिता की हत्या कर दी है. मायके वालों का आरोप है कि ससुराल वाले कार की मांग काफी दिनों से कर रहें थे. मांग नहीं पूरी होने पर उनकी बेटी की हत्या कर दी गई है. 

मामला छपरा के पानापुर थाना क्षेत्र के बकवा गांव की है. पुलिस ने घर में  महिला का शव बरामद किया है. बताया जा रहा है कि गला घोंटकर उसकी हत्या कर की गई है. वहीं, हत्या के बाद ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हैं. मृतिका के पिता ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा की ससुराल वालों ने चार पहिया वाहन की मांग कर रहे थे और मांग नहीं पूरी होने पर महिला को हर रोज प्रताड़ित किया जा रहा था. मृतिका महम्मद नेसार आलम की 25 वर्षीया पत्नी रानी खातून बताई जा रही है. एक वर्ष पूर्व ही धूमधाम से उसकी शादी हुई थी. 
 
बेतौरा निवासी मृतिका के पिता महहम्मद इसराइल ने पानापुर थाने में ससुराल वालों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिसमे मृतका के पति ,सास,ससुर,देवर सहित आधे दर्जन लोगों को अभियुक्त बनाया है. दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि शादी के बाद से ही दहेज में चार पहिया वाहन के लिए रानी खातून के साथ मारपीट एवं प्रताड़ित किया जाता था और इसी को लेकर ससुराल वालों ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. थानाध्यक्ष ने प्राथमिकी दर्ज कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है.

 

 

 

 

First Published : 18 Sep 2022, 08:38:53 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.