logo-image

आर्मी में जॉब लगते ही लखीसराय में लड़के को पकड़ करवा दी पकड़ौआ विवाह

ताजा मामला लखीसराय जिले के बड़हिया थाना क्षेत्र के गंगा सराय की है जहां जबरन एक युवक की किडनैप कर शादी करवाई दी गई. गुरुवार की सुबह युवक अपने दोस्तों के साथ मॉर्निंग वॉक पर दौड़ने निकला था तभी जबरन उसे पकड़ कर शादी करवा दी गयी

Updated on: 07 Jan 2021, 02:27 PM

लखीसराय:

बिहार में एक बार फिर से पकड़ौआ विवाह की घटना जोर पर है. ताजा मामला लखीसराय जिले के बड़हिया थाना क्षेत्र के गंगा सराय की है जहां जबरन एक युवक की किडनैप कर शादी करवाई दी गई. गुरुवार की सुबह युवक अपने दोस्तों के साथ मॉर्निंग वॉक पर दौड़ने निकला था तभी जबरन उसे पकड़ कर शादी करवा दी गयी. लड़की बड़हिया के ही पहाड़पुर की रहने वाली है. 


बता दें कि पकड़ौवा विवाह में जबरदस्ती युवक को किडनैप कर शादी करवा दी जाती है. ताजा मामले में  दोस्तों के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकले मनोज सिंह के 22 वर्षीय पुत्र शिवम कुमार का हथियारबंद लोगों ने किडनैप कर लिया और बेगूसराय के महादेव सिमरिया में ले जाकर उसकी जबरन शादी करा दी. खबर के मुताबिक युवक शिवम को आर्मी में क्लर्क के रूप में कुछ दिनों पहले नौकरी लगी थी. इसी महीने 26 तारीख को शिवम की जॉइनिंग होनी है.

जानकारी के मुताबिक सिमरिया में लड़की का ननिहाल है. युवक अपने मित्र मनीष व एक अन्य के साथ गुरुवार की सुबह 5 बजे दौड़ने के लिए निकला था. शिवम के दोस्त मनीष के मुताबिक रास्ते में ही पांच की संख्या में एक लाल कार से उतरे हथियारबंद बदमाशों ने शिवम को हथियार दिखा कर अपने वाहन पर बैठा लिया और उनलोगों को वहां से चले जाने के लिए कह दिया। दोस्तों ने पूरी घटना की जानकारी परिवार वालों को दी. घटना से आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने शिवम की बरामदगी की मांग को लेकर गंगा सराय मुख्य मार्ग को सुबह करीब छह बजे ही जाम कर दिया.