logo-image

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में तैयार की गई नई टीम, इस चीज का रखा गया खास ध्यान

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर देश की सभी पार्टियों जोर-शोर से तैयारी कर रही है. जहां विपक्षी पार्टी भाजपा को आगामी चुनाव को हराने के लिए एकजुट हो चुकी है तो वहीं भाजपा भी तीसरी बार जीत का ताज अपने सिर पर सजाने के लिए कोई कमी नहीं रखना चाहती है.

Updated on: 09 Aug 2023, 07:31 PM

highlights

  • 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी
  • बिहार में तैयार की गई नई टीम
  • जातीय समीकरण का रखा गया खास ध्यान

Patna:

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर देश की सभी पार्टियों जोर-शोर से तैयारी कर रही है. जहां विपक्षी पार्टी भाजपा को आगामी चुनाव को हराने के लिए एकजुट हो चुकी है तो वहीं भाजपा भी तीसरी बार जीत का ताज अपने सिर पर सजाने के लिए कोई कमी नहीं रखना चाहती है. एक बार फिर लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार के मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की नई सूची जारी की है. भाजपा के बिहार प्रदेश अध्याय सम्राट चौधरी के तरफ से अपने इस सूची को जारी किया गया है, जिसमें कई नए चेहरे की एंट्री हुई है तो वहीं कई पुराने नेताओं की छुट्टी भी कर दी गई है. भाजपा की तरफ से जो लिस्ट जारी की गई है, उसमें मिथिलेश तिवारी, गुरु प्रकाश पासवान और शीला प्रजापति जैसे नेताओं को महत्वपूर्ण जगह दी गई है.

यह भी पढ़ें- प्रशांत किशोर का बड़ा बयान, कहा- 'बिहार में अवैध शराब के कारोबार में लड़कियां भी शामिल'

भाजपा ने जारी की पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की नई सूची 

बिहार बीजेपी की तरफ जारी लिस्ट के मुताबिक 12 प्रदेश उपाध्यक्ष, 6 प्रदेश महामंत्री, 12 प्रदेश मंत्री के अलावा एक मुख्यालय प्रभारी, दो सह प्रभारी, दो कोषाध्यक्ष, एक कार्यालय मंत्री और 2 सह कार्यालय मंत्री को शामिल किया गया है. जिसमें भीम सिंह चंद्रवंशी, राजेंद्र सिंह, धीरेंद्र कुमार सिंह, राज भूषण निषाद, ललिता कुशवाहा, सिद्धार्थ शंभू, सरोज रंजन पटेल, नूतन सिंह, शीला प्रजापति, अमृता भूषण, संजय खंडेलिया, संतोष पाठक को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है. बता दें कि अरविंद शर्मा को मुख्यालय प्रभारी बनाया गया है. दिलीप मिश्रा और जितेंद्र कुशवाहा को सह प्रभारी बनाया गया है. वहीं, राकेश तिवारी को कोषाध्यक्ष, आशुतोष शंकर सिंह कोषा अध्यक्ष और नितिन अभिषेक को सह कोषाध्यक्ष का पद दिया गया है.

महागठबंधन की सरकार को 1 साल पूरा, सम्राट चौधरी ने साधा निशाना

महागठबंधन की सरकार को बिहार में 1 साल हो चुका है. 1 साल पूरे होने पर जहां बिहार सरकार अपनी उपलब्धियां गिनवा रही है तो वहीं विपक्षी पार्टी कई आरोप लगाते नजर आ रहे हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने फेसबुक पोस्ट के जरिए सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. सम्राट चौधरी ने रामधारी दिनकर की एक पंक्ति को पढ़ते हुए कहा कि जब नाश मुनज पर छाता है, तो पहले विवेक मर जाता है. नीतीश कुमार आज इसी अवस्था से गुजर रहे हैं. साथ ही आरजेडी पर भी तीखा तंज कसा है. राज्य के तमाम मुद्दों को उठाते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि जनता हिसाब जरूर लेगी.