logo-image

कोरोना को हराने के लिए बिहार के लोगों की नई पहल, गांधी मैदान में किया ये काम

पटना में आम लोगों ने सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया

Updated on: 17 Mar 2020, 07:21 PM

पटना:

बिहार में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संकट से निपटने के लिए सरकार की तरफ से भी पूरी तैयारी की जा रही है. वहीं जन मानस में भी अब इसको लेकर जागृति बढ़ी है. लोग सावधानी बरतने के साथ-साथ भगवान से प्रार्थना भी कर रहे हैं. पटना (Patna) में आम लोगों ने सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया. जिसमें अलग-अलग धर्म से जुड़े लोग अपने धर्म विशेष परिधान में थे. कोई गीता का पाठ कर रहा था, कोई बाइबल पढ़ रहा था. कोई कुरान पढ़ रहा था. सभी कह रहे थे कि इस बीमारी को अब सब मिल कर हरा देंगे. इस बीमारी से डरने की जरूरत नहीं है. कई लोग इस प्रार्थना सभा में मौजूद रहे. गांधी मैदान में मौजूद विशाल गांधी मुर्ति के नीचे ये विशेष आयोजन किया गया था.

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस से संक्रमित होने की अफवाहों के बीच आया एलेक्स हेल्स का बड़ा बयान

योगी सरकार ने कसी कमर

वहीं इस वायरस को रोकने के लिए योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक करना पहली प्राथमिकता है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि लोगों को सावधानियां बरतने के लिए प्रेरित करें. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के जो पर्यटक स्थल हैं, उनको 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने स्कूल-कॉलेज समेत सभी प्रकार के जो स्कूल हैं एवं हायर इंस्टिट्यूट है, जो 2 अप्रैल तक बंद करने के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही सभी सिनेमा घरों, मल्टीप्लेक्स इसके साथ ही अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में जो अभी परीक्षाएं चल रही हैं, उन सभी को स्थगित कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- Corona Live Updates: उद्धव ठाकरे बोले- ट्रेन-बसें आवश्यक सेवाएं हैं, इसलिए हम उन्हें अभी रोक नहीं रहे हैं

स्कूल-कॉलेज 2 अप्रैल तक बंद

इसके साथ ही सरकार द्वारा प्रदेश में लगने वाले तहसील दिवस जनता दर्शन आदि को भी 2 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही उन्होंने जिलाधिकारियों से अपील की है कि पोस्टर और प्रचार-प्रसार के माध्यम से जागरूकता के अभियान को और तेज किया जाए. प्रदेश के जो धार्मिक नेता हैं, वे मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च में धर्मगुरु जागरूकता प्रदान करें. ताकि वहां पर ज्यादा अतिरिक्त भीड़ आदि ना लगे. कोरोना (Corona Virus) को लेकर केंद्र सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी का पालन शत-प्रतिशत रूप से उत्तर प्रदेश में हो, इसके लिए मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों से बात की है और उत्तर प्रदेश वासियों से अपील की है. भीड़भाड़ वाले इलाकों से बचें और कोरोना से घबराएं नहीं, बल्कि सावधान रहें.