logo-image

नक्सली के नाम पर वरिष्ठ अधिवक्ता से भतीजे ने वसूला लेवी, ऐसे रची थी साजिश

शहर के वरिष्ठ अधिवक्ता श्याम देव सिंह से नक्सली के नाम पर लेवी वसूल रहे दो अपराधियों को जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 20 Oct 2022, 08:24 PM

Jamui:

शहर के वरिष्ठ अधिवक्ता श्याम देव सिंह से नक्सली के नाम पर लेवी वसूल रहे दो अपराधियों को जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि बीते 3 माह से जमुई कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता श्याम देव सिंह को तथाकथित नक्सली बताकर दो अपराधियों द्वारा लैवी वसूला जा रहा था. इसके पूर्व भी अधिवक्ता अपराधियों को 50- 50 हजार रुपए दो बार दे चुके थे. वहीं तीसरी बार अपराधियों ने फोन कर अधिवक्ता से पांच लाख रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी, जिसको लेकर अधिवक्ता ने टाउन थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया था. प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद पुलिस ने जब आरोपी का मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लिया तो पूरा मामला खुलकर सामने आ गया.

खबरों की मानें तो कि इस घटना में वरिष्ठ अधिवक्ता श्याम देव सिंह का भतीजा सुनील कुमार के इशारे पर जहानाबाद निवासी गौरव कुमार और सुंन्द्रम कुमार द्वारा अपने आप को नक्सली बताकर लेवी वसूल रहा था. पुलिस ने दोनों की गिरफ्तारी कर जब पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि अब तक अधिवक्ता से दो लाख रुपये वसूले जा चुके हैं, जिसमें 1 लाख 95 हजार रुपये उसके वरिष्ठ अधिवक्ता का भतीजा सुनील ने खुद रखा था. साथ ही कहा गया कि इस बार 5 लाख रुपये लेवी वसूलने के बाद उसे दिया जाएगा.