logo-image

कोरोना को लेकर लापरवाही, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी और विभागाध्यक्ष नपे

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि कर्तव्यहीनता के आरोप में दो चिकित्सकों को निलंबित किया गया है.

Updated on: 10 Apr 2020, 10:06 AM

पटना:

बिहार (Bihar) में जहां एक ओर कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है, वहीं कुछ चिकित्सकों की लापरवाही के मामले भी सामने आ रहे हैं. इस बीच, स्वास्थ्य विभाग के दो चिकित्सकों पर गाज गिरी है. विभाग ने कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) के माइक्रोबायोलजी विभाग के अध्यक्ष और गया (Gaya) के बाराचट्टी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सका पादाधिकारी को निलंबित कर दिया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया परिवार, 16 लोगों में हुई कोविड-19 की पुष्टि

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि कर्तव्यहीनता के आरोप में दो चिकित्सकों को निलंबित किया गया है. उन्होंने बताया, 'गया जिले के बाराचट्टी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ़ शिव शंकर झा को कर्तवहीनता के आारोप में निलंबित किया गया है.' उल्लेखनीय है कि डॉ़ झा पर लापरवाहीपूर्ण कार्य, कोविड-19 पर नियंत्रण और इसकी रोकथाम में बाधा उत्पन्न करने एवं आमजनों को उसके कुप्रभाव में डालने के आरोप लगा था, जिसके बाद इनसे कारण बताने को कहा गया था. उन्होंने स्पष्टीकरण भी दिया था, लेकिन विभाग को उनका जवाब संतोषजनक नहीं लगा.

इधर, पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष पर भी गाज गिरी है. एक अधिकारी ने बताया, 'पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉ़ सत्येंद्र नारायण सिंह को कोरोना वायरस के नमूने में जांच में सहयोग नहीं करने तथा कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने के कारण निलंबित कर दिया गया है.'

यह भी पढ़ें: COVID-19: बिहार के कई इलाकों में लगा कंप्लीट लॉकडाउन, लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी

उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना वायरस की जांच चार अस्पतालों में की जा रही है, जिनमें से एक पीएमसीएच भी है. बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि देखी जा रही है. इसको लेकर सभी अस्पतालों में दो पालियों में नमूनों की जांच की जा रही है. कोरोना को लेकर सरकार ने पहले ही स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया है. बिहार में अब तक कोरोना के 51 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं.

यह वीडियो देखें: