News Nation Logo

NEET Result: इस तारीख तक जारी हो सकता है नीट यूजी का परिणाम, ऐसे करें चेक

News Nation Bureau | Edited By : Harsh Agrawal | Updated on: 28 Jul 2022, 02:21:50 PM
neet

इस तारीख तक जारी हो सकता है नीट यूजी का परिणाम (Photo Credit: फाइल फोटो )

Patna:  

NEET Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) बहुत जल्द नेशनल एलिजिब्लिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (एनईईटी) का अंडरग्रेजुएट के रिजल्ट की डेट जारी करेगा. हम आपके बता दें कि नीट यूजी परीक्षा में लगभग 16 लाख कैंडीडेट शामिल हुए थे. रिजल्ट NTA की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी. छात्र पर अपना रोल नंबर डालकर वेबसाइट पर अपने रिजल्ट को देख सकते हैं. हम आपको बता दें कि इस संबंध में अभी तक कोई भी आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है.

इस दिन जारी हो सकता है रिजल्ट
एनटीए के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक इस साल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 17 जुलाई 2022 को नीट यूजी की परीक्षा ली थी. कैंडीडेट अब नीट परिणाम और आंसर की (Answer Key) का इंतजार कर रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक एनटीए नीट 2022 की आंसर की जुलाई 2022 के अंत तक जारी करेगा.

फाइनल नीट आंसर की जाएगी जारी
बता दें कि अभ्यर्थी अपनी आपत्तियां भी दर्ज करवा सकते हैं. प्रोवीजनल आंसर की में आपत्तियों की समीक्षा के बाद फाइनल नीट आंसर की जारी की जाएगी. इसी के आधार पर बाद में नीट का रिजल्ट घोषित किया जाएगा. रिपोर्टों के अनुसार नीटी यूजी रिजल्ट अगस्त 2022 में घोषित हो सकता है.

इस वेबसाइट पर जारी होगा परिणाम
एनटीए के मुताबिक परिणाम घोषित होने के बाद कैंडीडेट अपने लॉगइन क्रेडेंशियल्स का प्रयोग करके आधिकारिक वेबसाइट से अपना परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं. अभ्यर्थी ज्यादा से ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार nta.ac.in और neet.nta.nic पर जा सकते हैं.

First Published : 28 Jul 2022, 02:21:50 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.