logo-image

बिहार में 100 के करीब पहुंचा कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा, 24 घंटे में आए इतने मामले

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. मुंगेर में तीन और नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 96 हो गई है.

Updated on: 20 Apr 2020, 01:16 PM

पटना:

बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. मुंगेर में तीन और नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 96 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि रविवार की शाम मुंगेर के जमालपुर के रहने वाले तीन लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 96 हो गई है.

यह भी पढ़ें: Corona Virus: लॉकडाउन में छूट के बाद बिहार में फिर से खुले सरकारी दफ्तर

उन्होंने कहा कि ये सभी पुरूष हैं, जिनकी उम्र 30, 36 और 52 साल है. इन सभी के कोरोनावायरस संक्रमित के संपर्क में रहने की बात कही जा रही है. गौरतलब है कि पटना एम्स में कोरोना वायरस से संक्रमित मुंगेर जिले के निवासी एक मरीज की मार्च महीने में और वैशाली जिले के निवासी एक मरीज की शुक्रवार को मौत हो गई थी.

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित 14 जिलों में सबसे अधिक 29 मामले सीवान में, मुंगेर में 20, पटना में सात, गया में पांच, बेगूसराय में नौ, गोपालगंज से तीन, नालंदा से 11, बक्सर से चार एवं नवादा से तीन तथा भोजपुर, सारण, लखीसराय, वैशाली एवं भागलपुर में एक-एक मामला सामने आया है.

यह भी पढ़ें: कोटा में फंसी बेटी को बिहार लेकर लौटे बीजेपी विधायक, विपक्ष ने उठाए सवाल

बिहार में अब तक 11,401 नमूनों की जांच की जा चुकी है. जिसमें 96 पॉजिटिव पाए गए और इनमें से 42 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं. वहीं 490 नमूनों की रिपोर्ट आना बाकी है.

यह वीडियो देखें: