logo-image

एनडीआरएफ ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए बिहार में 15 टीम तैनात की

पटना के बिहटा स्थित एनडीआरएफ की 9वीं बटालियन के कमांडेंट विजय सिन्हा ने शनिवार को बताया कि बिहार आपदा प्रबंधन विभाग के अनुरोध पर प्रदेश के सात जिलों सीवान, बेगूसराय, नवादा, गया, मुंगेर, पटना और नालंदा में कुल 15 उप टीम की तैनाती की गयी है.

Updated on: 11 Apr 2020, 01:24 PM

पटना:

एनडीआरएफ ने कोरोना वायरस से निपटने की दिशा में बिहार के सात जिलों में 15 उप टीम की तैनाती की है. पटना के बिहटा स्थित एनडीआरएफ की 9वीं बटालियन के कमांडेंट विजय सिन्हा ने शनिवार को बताया कि बिहार आपदा प्रबंधन विभाग के अनुरोध पर प्रदेश के सात जिलों सीवान, बेगूसराय, नवादा, गया, मुंगेर, पटना और नालंदा में कुल 15 उप टीम की तैनाती की गयी है.

यह भी पढ़ेंः कुछ छूट के साथ लॉकडाउन बढ़ा सकती है मोदी सरकार, मुख्यमंत्रियों संग बैठक कर रहे पीएम नरेंद्र मोदी

उन्होंने बताया कि प्रत्येक उप टीम में छह बचावकर्मी शामिल हैं जो कोरोना वायरस से बचाव के लिए आवश्यक सामग्रियों से लैस हैं. विजय ने बताया कि इसके अलावा पूरे क्षेत्र को संक्रमण मुक्त करने के लिए उच्च शक्ति के फागर के साथ एनडीआरएफ की चार अन्य टीम तैनात की गयी हैं. कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित सीवान में दो तथा नवादा और बेगूसराय में एक-एक टीम लगायी गयी है. बिहार में शुक्रवार तक कोविड-19 के 60 मामले सामने आ चुके हैं जबकि इससे संक्रमित मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो गयी थी.

यह भी पढ़ेंः जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वालों की जानकारी देने वालों को इनाम देगी सरकार

बिहार में कोरोना संक्रमण के अब तक सबसे अधिक 29 मामले सीवान में, मुंगेर में सात, पटना, गया एवं बेगुसराय में पांच-पांच मामले, गोपालगंज में तीन, नालंदा में दो तथा सारण, लखीसराय, भागलपुर और नवादा में एक-एक मामले प्रकाश में आए हैं . बिहार में कोरोना संक्रमण के संदेह में अब तक 6,111 नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 18 मरीज ठीक भी हुए हैं.