logo-image

NDA ने मुकेश सहनी को दिया ऑफर! नड्डा से मिलने पहुंचे दिल्ली

2024 लोकसभा चुनाव से पहले कई उलट फेर देखने को मिल सकता है. चुनाव से पहले कई नेता अपना-अपना पाला बदलते नजर आ रहे हैं.

Updated on: 10 Mar 2024, 03:10 PM

highlights

  • NDA ने मुकेश सहनी को दिया ऑफर
  • नड्डा से मिलने दिल्ली पहुंचे सहनी
  • 2019 लोकसभा चुनाव में थे महागठबंधन के साथ

Patna:

2024 लोकसभा चुनाव से पहले कई उलट फेर देखने को मिल सकता है. चुनाव से पहले कई नेता अपना-अपना पाला बदलते नजर आ रहे हैं. इस बीच यह चर्चा भी जोरों पर है कि विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के मुकेश सहनी भी एनडीए में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों की मानें तो मुकेश सहनी को एनडीए की तरफ से विशेष ऑफर दिया गया है. रविवार को मुकेश सहनी दिल्ली आ रहे हैं, जहां उनकी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात होगी. वहीं, बीते शाम ही मुकेश सहनी दिल्ली से पटना वापिस लौटे थे. जानकारी के अनुसार, जेपी नड्डा और मुकेश सहनी के बीच एनडीए में शामिल होने को लेकर आखिरी दौर की बातचीत होगी कि सहनी को बीजेपी का ऑफर स्वीकार है या नहीं. 

यह भी पढ़ें- लालू के करीबी सुभाष यादव की हुई गिरफ्तारी, एक्शन में ईडी

नड्डा से मिलने दिल्ली पहुंचे सहनी

आपको बता दें कि मुकेश सहनी को बिहार में एक एमएलसी और मंत्री का पद ऑफर किया गया है. वहीं, लोकसभा में सीट दी जा सकती है या नहीं, इस पर अभी तक किसी प्रकार की जानकारी सामने नहीं आई है. 

2019 लोकसभा चुनाव में थे महागठबंधन के साथ

जानकारी के अनुसार, मुकेश सहनी के लिए एनडीए और महागठबंधन दोनों का ही दरवाजा खुला हुआ है. आपको बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में वीआईपी ने 3 सीटों पर महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ा था. हालांकि तीनों ही सीटों पर वीआईपी को हार का सामना करना पड़ा था. 2019 लोकसभा चुनाव में बिहार के 40 लोकसभा सीटों में 39 सीटों पर एनडीएन ने जीत का परचम लहराया था तो वहीं 1 सीट पर आरजेडी को जीत मिली थी.

लालू के करीबी की हुई गिरफ्तारी

बिहार में रविवार को ईडी ने बड़ा एक्शन लेते हुए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी सुभाष यादव को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, यह गिरफ्तारी रेत खनन माममे में ईडी के द्वारा की गई है. ईडी ने शनिवार देर रात सुभाष यादव को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. शनिवार को पटना में 6 परिसरों में ईडी द्वारा सुभाष यादव से संबंधित तलाशी ली गई. सुभाष यादव के करीबी के घरों में भी तलाशी ली गई. छापेमारी में ईडी को 2.30 करोड़ से ज्यादा कैश व आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए.