logo-image

Naxal attack: गया में नक्सलियों ने किया हमला, सरकारी स्कूल को बम से उड़ाया

बिहार के नक्सल प्रभावित गया जिले में नक्सलियों ने हमला किया है. उन्होंने एक सरकारी स्कूल के भवन को बम से उड़ा दिया.

Updated on: 19 Feb 2020, 11:15 AM

गया:

बिहार (Bihar) के नक्सल प्रभावित गया जिले में नक्सलियों ने हमला किया है. उन्होंने एक सरकारी स्कूल के भवन को बम से उड़ा दिया. नक्सलियों (Naxalites) ने मंगलवार की रात जिले के बांकेबाजार प्रखंड क्षेत्र में इस घटना को अंजाम दिया है. गनीमत यह रही कि रात के वक्त स्कूल के अंदर कोई नहीं था, अन्यथा जानी नुकसान भी हो सकता था. बताया यह भी जा रहा है कि पिछले दिनों ही यहां से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने अपने कैंप को हटाया था. फिलहाल इस घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है और आगे की कार्रवाई में जुटी है.

यह भी पढ़ेंः औरंगाबाद जिले में बस और ऑटो की टक्कर, 8 की मौत

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) का एक हथियारबंद दस्ता रात को बांकेबाजार प्रखंड क्षेत्र के सोनदाहा गांव में पहुंचा था, जिसने धावा बोलते हुए वहां स्थित मध्य विद्यालय के भवन को विस्फोटक लगाकर उड़ा दिया. बताया जा रहा है कि इस विस्फोट में स्कूल भवन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है.

यह भी पढ़ेंः वेलेंटाइन डे के दिन छात्रा के परिजनों ने दोस्त को घर बुलाया, आगे का वाकया जान दिल दहल जाएगा

इस हमले के बाद यह भी जानकारी सामने आई है कि लोकसभा चुनाव के दौरान इस स्कूल भवन में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने एक अस्थायी कैंप बनाया था. यहां से लगभग 15 दिन पहले ही सीआरपीएफ जवानों ने अपने कैंप को हटाया था. फिलहाल इस नक्सली हमले में किसी जानी नुकसान की खबर नहीं है. पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है और नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान भी शुरू कर दिया गया है.

यह वीडियो देखेंः