logo-image

गया में नक्सलियों ने एक ही परिवार के चार लोगों को दी फांसी, घर को बम से उड़ाया

गया के डुमरिया प्रखंड के मौनवार गांव में माओवादियों ने हत्या को दिया अंजाम, बेरहमी से हत्या के बाद घर को बम से उड़ाया.

Updated on: 14 Nov 2021, 01:38 PM

highlights

  • मारे गए लोगों में एक ही घर के दो पुरुष और उनकी पत्नीयां हैं
  • इस घटना के बाद से पूरे इलाके में लोगों के अंदर दहशत का माहौल है
  • माओवादियों ने पर्चा लिखकर यहां पर छोड़ा है

नई दिल्ली:

गया मुख्यालय से 70 किलोमीटर दूर डुमरिया प्रखंड के मौनवार गांव में रविवार को माओवादियों ने क्रूरता की हदें पार कर दी। यहां माओवादियों ने दो महिलाओं समेत चार लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी. चारों को घर के बाहर खटाल में फांसी लगा दी. मारे गए लोगों में एक ही घर के दो पुरुष और उनकी पत्नीयां हैं. इसके बाद घर को बम से उड़ा दिया गया। गांव के लोगों में दहशत का माहौल है. मौत के घाट उतारे गए लोगों में सतेंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, मनोरमा देवी और सुनीता सिंह शामिल हैं. माओवादियों ने पर्चा लिखकर यहां पर छोड़ा है.

इसमें लिखा है कि इंसानियत के हत्यारे, गद्दारों और विश्वासघातियों को सजा ए मौत देने के अलावा और कोई और विकल्प नहीं है. ये उनके चार साथियों अमरेश, सीता, शिवपूजन और उदय की हत्या का बदला है। आगे ऐसी कार्रवाई और हो सकती है. उन्हें जहर देकर साजिश का शिकार बनाया गया था.

ये भी पढ़े: कोरोना की बूस्टर डोज को लेकर WHO का बयान, ये एक बड़ा घोटाला

घटनास्थल पर चिपकाया गया पर्चा जन मुक्ति छापाकार सेना, मध्य जोन झारखंड, भाकपा (माओवादी) के नाम से है. इस घटना के बाद से पूरे इलाके में लोगों के अंदर दहशत का माहौल है। कोई भी इस विषय में अधिक बताना नहीं चाहता है, गया मुख्यालय से कई वरिष्ठ  अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हुए हैं.

इस मामले पर पुलिस का कहना है, 'नक्सलियों ने यह कायराना हरकत कर चुनाव में तनाव बढ़ाने की कोशिश की है. हत्या उसी जगह पर हुई है, जहां चार नक्सली एनकाउंटर में मारे  गए थे. पुलिस पूरे इलाके में सर्च अभियान चला रही हैं.'