logo-image

Bihar Election 2020: जानें नाथनगर विधानसभा सीट के बारे में, इस क्षेत्र में जेडीयू का है दबदबा

नाथनगर विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र भागलपुर जिला के अंतर्गत आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में JDU के लक्ष्मीकांत मंडल ने जीत दर्ज की थी.

Updated on: 07 Nov 2020, 11:37 AM

नाथनगर:

नाथनगर विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र भागलपुर जिला के अंतर्गत आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में JDU के लक्ष्मीकांत मंडल ने जीत दर्ज की थी. JDU के अजय कुमार मंडल लगातार दूसरी बार इस क्षेत्र से विधायक बने थे. 2015 में उन्होंने अमरनाथ प्रसाद को पटखनी दी थी. सुधा श्रीवास्तव इस सीट से पांच बार जीत दर्ज कर चुकी हैं. इस विधानसभा में कुल मतदाता की संख्या 3.17 लाख है. वहीं पुरुष मतदाता की संख्या 1.67 लाख है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 1.48 लाख है. पिछले चुनाव में कुल 45.76 प्रतिशत मतदान हुआ था. पिछले विधानसभा चुनाव नें 59.05 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था. इस सीट पर जेडीयू का बोलबाला है. 

ये है लोगों की समस्या

खगड़िया विधानसभा क्षेत्र के लोगों को मूलभूत समस्याओं से जूझना पड़ रहा है. विकास के आईने में क्षेत्र की तस्वीर धुंधली नजर आती है. यहां धान की खेती बड़े पैमाने पर होती है. कतरनी की खुशबू लोगों के बीच फैली है. लेकिन किसानों को मूलभूत समस्याओं से जूझना पड़ रहा है. सिंचाई का उचित इंतजाम नहीं किये जाने के कारण ही किसानों को खेती करने में परेशानी हो रही है. उद्योग धंधों का विकास नहीं हो पाया है. उच्च शिक्षण संस्थान नहीं होने की वजह से छात्र-छात्राओं को पढ़ने में काफी दिक्कतें हो रही हैं. लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है. महिला सुरक्षा के नाम पर कोई कदम नहीं उठाए गए हैं.