logo-image

PM Modi Gaya Purnia Visit: गया में PM Modi का संबोधन जारी, कांग्रेस पर बोला हमला

PM Modi Gaya Purnia Visit: आज बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो जनसभाएं हैं, जो गया और पूर्णिया में आयोजित की जाएगी. इससे पहले उन्होंने जमुई और नवादा में भी जनसभाएं की हैं.

Updated on: 16 Apr 2024, 11:28 AM

highlights

  • गया में पीएम मोदी का संबोधन जारी
  • आज प्रधानमंत्री की दो जनसभाएं
  • कांग्रेस पर भी बोला हमला

 

Patna:

PM Modi Gaya Purnia Visit Live: आज बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो जनसभाएं हैं, जो गया और पूर्णिया में आयोजित की जाएगी. इससे पहले उन्होंने जमुई और नवादा में भी जनसभाएं की हैं. गया में प्रस्तावित जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रत्याशी के रूप में उम्मीदवार घोषित किया गया है. वहीं पूर्णिया में जनता दल (यूएच) के प्रत्याशी संतोष कुशवाहा पिछले दो चुनावों में विजयी रह चुके हैं और उन्हें यहां तीसरी बार की लड़ाई लड़ने का मौका मिलेगा. इस राजनीतिक मायाजाल में प्रधानमंत्री मोदी के दौरे का विशेष महत्व है. वह न केवल अपनी पार्टी के उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे, बल्कि इस दौरे से सीधे वोटर्स को अपने पक्ष में प्रवेश करने का प्रयास करेंगे.

यह भी पढ़ें: सम्राट चौधरी ने लालू यादव पर किया पलटवार, कहा- 10 साल बाद जागे हैं क्या?

आपको बता दें कि आज गया के ऐतिहासिक गांधी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली है. पीएम मोदी गया पहुंच गए हैं. वहीं पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए जगह-जगह केंद्रीय पुलिस बल तैनात किए गए हैं, अब जांच के बाद ही लोगों को अंदर जाने दिया जा रहा है. बता दें कि लोग पीएम मोदी को सुनने के लिए उत्साहित हैं. वह गया संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हम प्रत्याशी जीतन राम मांझी के समर्थन में वोट की अपील करेंगे.

वहीं आपको बता दें कि जनसभा में पीएम मोदी का भाषण शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि, ''यह प्यार आशीर्वाद मैं कभी भी भूल नहीं सकता हूं.'' साथ ही उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए आगे कहा कि, ''हमारा संविधान पवित्र है. संविधान निर्माताओं ने समृद्ध भारत का सपना देखा था, लेकिन देश में दशकों तक शासन करने वाली कांग्रेस पार्टी ने मौका गंवा दिया.'' साथ ही पीएम ने कहा कि, ''25 करोड़ गरीबों को गरीबी से बाहर निकाला अपने मोदी ने निकाला है.''

इसके साथ ही आपको बता दें कि आगे पीएम मोगी ने कहा कि, ''अगले पांच वर्षों के लिए, मोदी का 'गारंटी कार्ड' अपडेट किया गया है. गरीबों के लिए तीन करोड़ घर बनाए जाएंगे, गरीबों को अगले पांच वर्षों तक मुफ्त राशन मिलेगा.'' इसके अलावा उन्होंने कहा कि, ''70 साल से अधिक उम्र वालों को 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज मिलेगा, पीएम-किसान सम्मान निधि जारी रहेगी.''