logo-image

मुजफ्फरपुर की महिला सिपाही की पुणे में मौत, एक माह से गर्भवती थी कविता

महाराष्ट्र के पुणे में 96 लाख गबन के आरोपित दंपत्ति को दबोचने गई ब्रह्मपुरा थाने की पुलिस टीम की महिला सिपाही कविता की फांसी लगाकर मौत का सनसनी खेज मामला सामने आया है.

Updated on: 17 Aug 2022, 10:49 AM

Muzaffarpur:

महाराष्ट्र के पुणे में 96 लाख गबन के आरोपित दंपत्ति को दबोचने गई ब्रह्मपुरा थाने की पुलिस टीम की महिला सिपाही कविता की फांसी लगाकर मौत का सनसनी खेज मामला सामने आया है. कविता की डेड बॉडी बैरिया स्तिथ पुलिस लाइन पहुंची. जहां उसे नम आंखों से श्रदांजलि दी गई. इस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मियों के बीच गम का माहौल था और महिला सिपाहियों के बीच तरह तरह की अटकले लगाई जा रही थी. इसी बीच मृतका के पिता विरज ने कहा कि पुणे जाने से पहले कविता की थोड़ी तबियत खराब थी. वह जाना नहीं चाह रही थी. इसके बावजूद वह चली गई. इस दौरान वह मानसिक तनाव में आ गई. जिसके वजह से उसने फांसी लगाने की बात उसे बताई गई है.

हालांकि उन्होंने अधिकारियों से जांच की भी गुहार लगाई है. उन्होंने मांग की है कि कविता की मौत का निष्पक्ष जांच हो. उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा. उन्हें सूचना मिली थी तो वे पुणे पहुंचे. जिस होटल के कमरे में पुत्री ने फांसी लगाई थी. उन्होंने बताया कि वे मूल रूप से आरा के कोइलवर के रहने वाले हैं. 18 फरवरी 2022 को उन्होंने वन विभाग में कार्यरत भूपेंद्र कुमार से पुत्री की शादी की थी. घटना के बाद से पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

पिता ने बताया कि कविता के पुणे जाने से पहले बातचीत हुई थी. उसने बताया था कि पुणे जाना है, लेकिन थोड़ी तबियत खराब है. वहीं, उसके पति का कहना था कि फंदे पर लटक ने से पहले यानी 10 अगस्त की रात को उनकी लंबी बातचीत हुई और उससे करीब 53.02 मिनट बात हुई. इस दौरान वह वहां हो रही परेशानी के साथ दिक्कत के संबंध में किसी प्रकार की बात नहीं कही. वहीं, नहाने, खाने आदि की परेशानी से पति को अवगत जरुर कराया. बताया गया कि कविता एक माह की गर्भवती भी थी. उसके पति ने कहा कि 10 की रात बातचीत होने के बाद कविता सो गई. 11 अगस्त की सुबह जब कविता ने अपने पति भुपेंद्र कुमार को कॉल किया तो बातचीत नहीं हो पाई. वह किसी काम की वहज से बाहर था. जब वह लौटा तो कविता के कॉल पर रिप्लायी किया, लेकिन कविता ने कॉल रिसिव नहीं किया. बाद में कविता की मौत की जानकारी मिली.