News Nation Logo
Banner

हथियार दिखाकर मुस्लिम युवकों ने हिन्दू और आदिवासी छात्राओं को धमकाया, कहा - दोस्ती करो, नहीं तो उठा लेंगे

News Nation Bureau | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 11 Sep 2022, 07:51:36 PM
muslim

प्रोजेक्ट प्लस 2 उच्च विद्यालय (Photo Credit: फाइल फोटो )

Ranchi:  

झारखंड से लगातार लव जिहाद जैसे मामले निकल कर सामने आ रहें हैं. जहां नाबालिग लड़कियों को इसका निशाना बनाया जा रहा है. पहले अंकिता और अब इनकी दबंगई इतनी बढ़ गई है कि स्कूल में घुसकर बंदूक की दम पर छात्राओं को दोस्ती करने पर मजबूर कर रहें हैं और मना करने पर ये कह रहें है की हमसे दोस्ती करो नहीं तो नहीं तो उठा लेंगे. जिस कारण पुरे स्कूल में डर का माहौल है. 

दरअसल, रांची जिले के ओरमांझी प्रखंड स्थित प्रोजेक्ट प्लस 2 उच्च विद्यालय में आसपास के कुछ मुस्लिम युवक हिंदू और आदिवासी लड़कियों को धमकी देकर उनपर दोस्ती करने का दबाव डाल रहे हैं. हथियार लहराते हुए शिक्षक दिवस के दिन स्कूल में घुसे मनचले युवकों ने नौवीं कक्षा की छात्राओं को धमकी दी है दोस्ती करने के लिए. स्कूल के शिक्षकों व कुछ छात्रों ने जब इसका विरोध किया तो उन्हें भी अंजाम भुगतने की धमकी दी गई.

छात्राओं के अनुसार इस तरह की धमकी एक सप्ताह से आदिवासी और अन्य हिंदू लड़कियों को लगातार दी जा रही हैं. डरी-सहमी छात्राओं ने अभिभावकों को घटना की जानकारी दी है. मामले को लेकर शनिवार को स्कूल परिसर में बैठक हुई. पूरे मामले की जानकारी ओरमांझी थाना पुलिस को दे दी गई है. घटना को लेकर क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है. आक्रोशित ग्रामीणों ने मायापुर चंदरा निवासी सभी आरोपित के खिलाफ ओरमांझी थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

छात्रों ने बताया कि मायापुर के कुछ युवक कुटे, कोकदोरा, चकला व चंदवे के युवकों को बुला कर स्कूल व आसपास अड्डाबाजी कराते हैं. वे नशे का सेवन करते हैं और स्कूली छात्राओं पर फब्तियां कसते हैं. इनका मन इतना बढ़ गया है कि स्कूल की दीवार फांदकर अंदर आ जाते हैं और छात्राओं के साथ छेड़छाड़ भी करते हैं. विरोध करने पर छात्रों व शिक्षकों को भी धमकी दी जाती हैं. इसकी जानकरी स्कूल प्रबंधन समिति को भी है. उनमें से कुछ छात्र उसी स्कूल में पढ़ते हैं, जिन्हें फिलहाल स्कूल से निष्कासित कर दिया गया है. स्कूल में पढने वाली छात्राएं बुरी तरह डरी हुईं हैं सबसे बड़ी बात ये है की यह सब कुछ काफी दिनों से हो रहा है लेकिन मुस्लिम युवको के खिलाफ कुछ भी कहने से ग्रामीण डर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है की इन लड़को को मुस्लिम नेताओं और पुलिस प्रशासन की सह मिली हुई है.

इस मामले में SP नौशाद आलम अंसारी ने कहा कि हमने FIR दर्ज़ कर लिया है और जांच DSP को सौंपी है. समस्त बिंदुओं पर हमने जांच शुरू कर दी है. जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख़्त से सख़्त कार्रवाई होगी.

First Published : 11 Sep 2022, 07:30:04 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.