logo-image

डायन के आरोप में 50 वर्षीय महिला की हत्या, पति के सामने शव को फंदे से लटकाया

बिहार के जमुई जिले में 50 वर्षीय महिला पर डायन का आरोप लगाकर उसकी हत्या करने का मामला सामने आया है. महिला की हत्या उसके पति के सामने ही कर दी गयी और फिर मृतक के शव को घर में ही फंदे पर लटका दिया गया.

Updated on: 03 Jan 2021, 02:54 PM

पटना:

बिहार के जमुई जिले में 50 वर्षीय महिला पर डायन का आरोप लगाकर उसकी हत्या करने का मामला सामने आया है. महिला की हत्या उसके पति के सामने ही कर दी गयी और फिर मृतक के शव को घर में ही फंदे पर लटका दिया गया. इक्कीसवीं शताब्दी में मानवता को शर्मसार करने वाली यह घटना जमुई जिले के खैरा थाना इलाके की है. यह घटना शनिवार की बतायी जा रही है.

मृतक महिला के पति अर्जुन यादव के अनुसार डायन का आरोप लगाकर गांव के ही चार लोगों ने पहले उनकी पत्नी को खूब मारा पीटा और फिर उनके सामने ही घर के ही फंदे से लटका दिया. पति का यह भी आरोप था कि वो लोग उसे भी मारना चाहते थे लेकिन धमकी के बाद वह शोर नहीं किया और उसकी पत्नी की हत्या उसके आंखों के सामने कर दी गई. मृतक महिला का नाम कलवतिया देवी बताया गया है.

हत्या की इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर तफ्तीश शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि बीते शुक्रवार को दिन में ललदैया गांव के ही एक 5 साल के लड़के लुदना कुमार की मौत इलाज के दौरान हो गई थी. कुछ दिनों से बीमार चल रहे लड़के की मौत के बाद उसके घर वाले महिला कलवतिया देवी को जिम्मेदार बता रहे थे.

मृतक महिला के पति अर्जुन यादव का कहना है कि बच्चे की मौत के बाद चार लोग उनकी पत्नी पर डायन का आरोप लगाते हुए उसके साथ मारपीट किया. मारपीट के दौरान उन लोगों ने शोर नहीं करने दिया और हत्या कर मार देने का धमकी देकर उसे भी चुप करा दिया. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची खैरा पुलिस शव को अपने कब्जे में लेते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.