logo-image
लोकसभा चुनाव

मुकेश साहनी ने शाह को लेकर दिया अमर्यादित बयान, किन्नर समाज ने किया विरोध

वीआईपी प्रमुख मुकेश साहनी की परेशानियां बढ़ सकती है. दरअसल, साहनी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है.

Updated on: 01 May 2024, 10:28 AM

highlights

  • साहनी ने शाह के लिए किया अभद्र टिप्पणी
  • अमार्यादित टिप्पणी करना साहनी को पड़ा महंगा
  • साहनी से केंद्र सरकार ने वापस ली Y प्लस सुरक्षा

Patna:

वीआईपी प्रमुख मुकेश साहनी की परेशानियां बढ़ सकती है. दरअसल, साहनी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है. मंगलवार को मीडिया कर्मी से बात करते हुए साहनी ने पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और कहा कि पीएम आरक्षण को लेकर गलत बयान दे रहे हैं. आगे कहा कि मुझे शर्म आ रही है कि देश के प्रधानमंत्री सिर्फ चुनाव जीतने के लिए इस तरह का झूठ बोल रहे हैं. वहीं, शाह पर हमला करते हुए साहनी ने कहा कि उन्होंने झंझारपुर में बयान दिया कि मंडल कमीशन को रोक के रखने वाले इंडी गठबंधन के लोग थे तो मैं पूछता हूं कि 10 साल से आपकी सरकार है, आपने क्या किया? आगे अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करते हुए साहनी ने कहा कि आप पिछले 10 साल से हिजड़ा बनकर ताली बजा रहे थे क्या? 

यह भी पढ़ें- रविशंकर प्रसाद ने आरक्षण और संविधान को लेकर दी प्रतिक्रिया, कहा- हताशा में....

अमित शाह पर अमार्यादित टिप्पणी करना साहनी को पड़ा महंगा

साहनी के इस बयान के बाद ही राजनीति तेज हो गई और महज बयान के 12 घंटे बाद ही साहनी से केंद्र सरकार ने Y प्लस सुरक्षा वापस ले ली. जिसे लेकर सियासत तेज हो चुकी है. साहनी के इस अभद्र टिप्पणी का हर जगह विरोध किया जा रहा है. इसके विरोध में भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता कृष्ण सिंह कल्लू के नेतृत्व में किन्नर समाज के लोगों ने प्रदर्शन कर आक्रोश जताया. यह बयान साहनी ने मंगलवार को पटना एयरपोर्ट पर मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए दिया था.

साहनी से केंद्र सरकार ने वापस ली Y प्लस सुरक्षा

Y प्लस सुरक्षा हटाए जाने पर वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा कि हमारी वाई श्रेणी की सुरक्षा छीन कर क्या कर लोगे? बिहार की जनता हमारी सुरक्षा और हिफाजत करती है. हमारे नेता और हमारे समाज को आपके तानाशाही से कोई फर्क नहीं पड़ता है. हम कल भी गरीबों के सम्मान के लिए लड़ते थे और आज भी लड़ रहे हैं और आगे भी लड़ते रहेंगे. वहीं, देव ज्योति ने कहा कि हमें सुरक्षा से कोई फर्क नहीं पड़ता. बीजेपी और आरएसएस को एक गरीब मल्लाह के बेटे से डर लगता है.