logo-image

सांसद ने पेश की मानवता की मिसाल, रोड पर पड़े घायल युवक की बचाई जान

बिहार के फुलवारी शरीफ से दिल छू लेने वाली खबर सामने आई है. यह खबर मसौढ़ी से है, जहां पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव ने अपनी दरियादिली से सबका दिल जीत लिया.

Updated on: 16 Nov 2023, 04:00 PM

highlights

  • सांसद ने पेश की मानवता की मिसाल
  • रोड पर पड़े घायल युवक की बचाई जान
  • परिजनों ने की जमकर तारीफ

:

बिहार के फुलवारी शरीफ से दिल छू लेने वाली खबर सामने आई है. यह खबर मसौढ़ी से है, जहां पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव ने अपनी दरियादिली से सबका दिल जीत लिया. रामकृपाल यादव ने मानवता और इंसानियत की बड़ी मिसाल पेश की है. पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव ने मसौढ़ी के गेलहा बीघा गांव का रहने वाला नीपू कुमार की मानवीय पहल से जान बचाई. दरअसल, हुआ यूं कि पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव विक्रम इलाके से पटना लौट रहे थे. इस दौरान सांसद ने देखा कि पटना से नौबतपुर जाने वाली सड़क पर एक युवक खून से लथपथ तड़प रहा है. सांसद श्री यादव ने अपनी गाड़ी रुकवाया और घायल युवक को एक ऑटो को रुकवा कर पटना एम्स अस्पताल भिजवाया. इतना ही नहीं घायल युवक के परिजनों को सूचना देकर अस्पताल बुलाया. इसके अलावा एम्स अस्पताल में डॉक्टर से बातचीत कर उसकी पूरी इलाज की व्यवस्था कराई.

यह भी पढ़ें- Politics: बीजेपी ने खेला यादव कार्ड, लालू की उड़ेगी नींद?

सांसद रामकृपाल यादव ने पेश की इंसानियत की मिसाल

सांसद रामकृपाल यादव ने बताया कि विक्रम अपने संसदीय क्षेत्र से हुए पटना लौट रहे थे. इस दौरान पटना नौबतपुर मुख्य सड़क पर बाइक सवार एक युवक जख्मी हालत में दुर्घटना का शिकार होकर तड़प रहा था. उन्होंने बताया कि जख्मी युवक नीपू कुमार मसूरी का रहने वाला है, जिसका ससुराल नौबतपुर के लोदीपुर में है. नौबतपुर के लोदीपुर निवासी स्वर्गीय रामानंद यादव का दामाद नीपु कुमार अपने ससुराल की ओर बाइक से जा रहा था, जिसको अज्ञात वाहन ने धक्का मार कर भाग गया. 

घायल युवक की बचाई जान

इसी दौरान सांसद की नजर घायल नीपु कुमार पर पड़ गया और उन्होंने उसे अस्पताल में भर्ती कराया. सांसद ने बताया कि उस रास्ते से कई लोग आ रहे थे और जा रहे थे, लेकिन कोई भी घायल युवक की मदद के लिए आगे नहीं बढ़ा. सांसद श्री यादव ने कहा कि ऐसे समय में लोगों को घायल का इलाज कराने और उसे अस्पताल पहुंचाने और प्रशासन को खबर करने के लिए आगे आना चाहिए. अस्पताल में घायल युवक के परिजन पहुंचे और सांसद रामकृपाल यादव का आभार जताया. पटना एम्स हॉस्पिटल पहुंचे घायल युवक के परिवार वालों ने सांसद रामकृपाल यादव की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसा सांसद ही आम लोगों की जानमाल की सुरक्षा कर सकता है.