News Nation Logo

सीएम नीतीश कुमार को लेकर गिरिराज सिंह के तेवर पड़े नरम, कही ये बड़ी बात

गिरिराज सिंह पूर्व सांसद भोला सिंह की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में भाग लेने दिनकर भवन पहुंचे थे

By : Vikas Kumar | Updated on: 20 Oct 2019, 08:58:53 AM
नीतीश कुमार को लेकर गिरिराज सिंह के तेवर पड़े नरम

नीतीश कुमार को लेकर गिरिराज सिंह के तेवर पड़े नरम (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • सीएम नीतीश कुमार को लेकर गिरिराज के तेवर पड़े ढीले.
  • बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह पहले नीतीश कुमार पर देते थे बड़े बयान. 
  • गिरिराज सिंह ने कहा- राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जो निर्णय लिया है, हम लोग उस निर्णय के साथ हैं.

पटना:

बीजेपी (BJP) के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) पहले बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर बड़े वार किया करते थे लेकिन बीते कुछ दिनों में वो नीतीश कुमार को लेकर थोड़े नरम पड़े हैं. शनिवार को गिरिराज सिंह ने अपने राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्णय पर ही बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में सीटों के बंटवारे पर जोर दिया.

गिरिराज सिंह पूर्व सांसद भोला सिंह की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में भाग लेने दिनकर भवन पहुंचे थे. यहीं पर उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों की तर्ज पर ही विधानसभा चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव में जीत का आशीर्वाद लेने पिता लालू यादव से मिलने तेजस्वी हुए रवाना

News18 को दिए इंटरव्यू में गृहमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit shah) ने स्पष्ट किया था कि बिहार में 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) का नेतृत्व नीतीश कुमार ही करेंगे और एनडीए की ओर से भी मुख्यमंत्री का चेहरा नीतीश कुमार ही रहेंगे. गृहमंत्री के इसी बयान के बाद से गिरिराज सिंह के तेवर थोड़े ढीले पड़े हैं.
नीतीश कुमार पर लगातार अक्सर ही हमला बोलने वाले बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जो निर्णय लिया है, हम लोग उस निर्णय के साथ हैं. केंद्रीय नेतृत्व का निर्णय सर्वमान्य है. स्वभाविक है, बिहार में एनडीए चुनाव लड़ेगा, जिसके मुखिया नीतीश कुमार हैं. लोकसभा चुनाव में बराबर सीटों पर चुनाव लड़ा गया था. विधानसभा चुनाव में भी उम्मीद है कि इसी पैटर्न पर एनडीए चुनाव लड़ा जाएगा.

यह भी पढ़ें: बिहार उपचुनाव के लिए रुका प्रचार, कल होगा मतदान

गिरिराज सिंह के साथ-साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री सह राज्यसभा सांसद सीपी ठाकुर और बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री विजय सिन्हा भी उक्त कार्यक्रम में पहुंचे थे.

First Published : 20 Oct 2019, 08:46:10 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.