logo-image

मोतिहारी शराब कांड: बिहार पुलिस को बड़ी सफलता, मुख्य सरगना दिल्ली से गिरफ्तार

मोतिहारी शराब कांड के मुख्य सरगना को दिल्ली से बिहार पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है.

Updated on: 04 May 2023, 11:14 PM

highlights

  • मोतिहारी शराब कांड में पुलिस को बड़ी सफलता
  • मुख्य सरगना दिल्ली से किया गया गिरफ्तार
  • जहरीली शराब पीने से मोतिहारी में 22 लोगों की हुई थी मौत

Motihari:

मोतिहारी शराब कांड के मुख्य सरगना को दिल्ली से बिहार पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. बिहार पुलिस इसे अपनी बड़ी कामयाबी मान रही है. बिहार पुलिस द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक, मद्यनिषेध इकाई, बिहार, पटना एवं मोतिहारी जिला बल के द्वारा दिल्ली पुलिस के सहयोग से, मोतिहारी जहरीली शराब काण्ड का मुख्य सरगना को दिल्ली के अलीपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि 14 अप्रेल  2023 से 17 अप्रेल 2023 के बीच मोतिहारी जिला के विभिन्न थाना क्षेत्रों में स्प्रिट से बनाई गई जहरीली शराब के सेवन से कई लोगों के गंभीर रूप से बीमार होने की वजह से मौत हो गई थी.

मोतिहारी शराब कांड में तुरकौलिया, हरसिद्धि, सुगौली एवं पहाड़पुर थाना क्षेत्रों में दर्ज कुल-05 काण्डों का अनुसंधान मद्यनिषेध इकाई, बिहार, पटना के द्वारा किया जा रहा है.  पुलिस द्वारा उपरोक्त काण्डों में गिरफ्तार अभियुक्तों के द्वारा दिये गये बयानों एवं तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर जहरीली स्प्रिट के परिवहन हेतु प्रयुक्त मोतिहारी जिला के नगर थानान्तर्गत स्थित परिवहन कंपनी को चिन्हित किया गया है. परिवहन कंपनी के मैनेजर के द्वारा दिये गये बयान एवं उनके कार्यालय से जब्त दस्तावेजों के आधार पर जहरीली शराब भेजने एवं मंगाने वाले व्यक्तियों के संबंध में साक्ष्य संकलित किया गया है. इन काण्डों में संलिप्त मुख्य अभियुक्तों की पहचान की जा चुकी है तथा उनकी गिरफ्तारी हेतु देश के विभिन्न क्षेत्रों में छापामारी जारी है.

ये भी पढ़ें-मोतिहारी शराब कांड: अबतक 22 की मौत, 10 का इलाज जारी, 7 हिरासत में, BJP हमलावर, CM-कानून मंत्री ने कही ये बात

न्यूज स्टेट ने कानून मंत्री को सुनाई लोगों की पीड़ा

न्यूज स्टेट द्वारा कानून मंत्री शमीम अहमद से लोगों की पीड़ा सुनने को कहा गया और शराब कांड के पीड़ितों की बात सुनाई गई. पीड़ित साफ-साफ बोल रहा था कि शराब पीने के बाद ही उसकी हालत बिगड़ी. पीड़ितों की आवाज सुनाने के बाद शमीम अहम से जब सवाल किया गया है लोग कह रहे हैं शराब पीने से उनकी हालत बिगड़ी है और लोगों की मौत हुई है. जवाब में शमीम अहमद ने कहा कि अगर ऐसा कुछ रहा करे तो लोगों को प्रशासन को जहरीली शराब बनने या बिकने की जानकारी देनी चाहिए. प्रशासन अपना काम करता. सरकार शराब के खिलाफ काम कर रही है.