logo-image

मोतिहारी की बेटी स्नेहा ने किया कमाल, BJSE परीक्षा में हासिल किया चौथा स्थान

बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा यानी BJSE में मोतिहारी की बेटी स्नेहा ने कमाल कर दिया.

Updated on: 12 Oct 2022, 01:30 PM

Motihari:

बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा यानी BJSE में मोतिहारी की बेटी स्नेहा ने कमाल कर दिया. स्नेहा ने 31वीं BJSE परीक्षा में राज्य में चौथा स्थान लाकर पूरे जिले का नाम रोशन कर दिया है. बेटी की इस सफलता ने मां मंजू सिंह के आंचल में खुशियां भर दी है. आज पूरे बिहार में स्नेहा की चर्चा हो रही है, लेकिन स्नेहा और उसके परिवार के लिए ये सब आसान नहीं था. पिता की अचानक हुई मौत ने पूरे परिवार को झकझोर कर रख दिया. एक तरफ पिता के जाने का गम तो दूसरी तरफ आर्थिक तंगी, लेकिन इन सभी परेशानियों के बावजूद मां मंजू सिंह ने हार नहीं मानी और तमाम मुसीबतों का सामना करते हुए अपनी तीनों बेटियों को शिक्षित किया, ताकि वो आत्मनिर्भर बन सके.

तीन बहनों में स्नेहा सबसे छोटी है. वहीं, दूसरी बहन निशु सिंह सीआरपीएफ में है. बड़ी बहन भी बीएड की पढ़ाई कर रही है. मां के संघर्ष और स्नेहा की मेहनत का नतीजा है कि आज पूरा शहर इनकी चर्चा कर रहा है. स्नेहा ने एलएलबी परीक्षा भी अच्छे अंकों से पास किया था. उसके बाद उसने बीएचयू में एलएलएम में नामांकन लिया. जिसके फाइनल इयर के परीक्षा के लिए वो बनारस गई.

स्नेहा ने बिहार न्यायिक सेवा को लेकर साल 2020 में अप्लाई किया था, जिसका रिजल्ट सोमवार देर शाम को आया. रिजल्ट आने के बाद से ही स्नेहा के घर में खुशी का माहौल है. स्नेहा की ये सफलता हम सब के लिए एक सीख भी है क्योंकि स्नेहा के परिवार ने कई परेशानियां झेली, लेकिन सभी मुसीबतों का सामना कर आज उसने सफलता के झंडे गाड़ दिए हैं.

रिपोर्ट : रंजीत कुमार