logo-image
लोकसभा चुनाव

CRPF के शहीद जवान रमेश का पार्थिव शरीर पटना पहुंचा, एयरपोर्ट पर लगे भारत माता की जय के नारे

आतंकवादियों के हमले में शहीद हुए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के जवान रमेश रंजन का पार्थिव शरीर गुरुवार की सुबह पटना एयरपोर्ट पर लाया गया.

Updated on: 06 Feb 2020, 01:04 PM

पटना:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के श्रीनगर के परिम पोरा में एक चौकी पर आतंकवादियों के हमले में शहीद हुए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के जवान रमेश रंजन का पार्थिव शरीर गुरुवार की सुबह पटना एयरपोर्ट पर लाया गया. यहां राजकीय सम्मान के साथ उन्हें सलामी दी गई. साथ ही शहीद जवान को वहां तमाम अधिकारियों ने श्रद्धांजलि दी. इस दौरान जमकर भारत माता की जय के नारे लगाए गए. बता दें कि पटना एयरपोर्ट से शहीद का शव उनके पैतृक गांव के लिए भेजा जाएगा, जहां राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. जवान रमेश रंजन बिहार (Bihar) के भोजपुर जिले के गोधना रोड इलाके के रहने वाले थे.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में बिहार विधानसभा चुनाव का पूर्वाभ्यास, सभी दलों ने लगाया जोर

इससे पहले बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शहीद जवान रमेश रंजन के परिजनों के प्रति शोक संवेदना जताई. जम्मू-कश्मीर के परिमपोरा इलाके में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान बिहार के भोजपुर जिले के गोधना रोड निवासी सीआरपीएफ के जवान रमेश रंजन के शहीद होने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी शहादत को देश हमेशा याद रखेगा. उन्होंने कहा कि शहीद जवान का राज्य सरकार की ओर से पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः JNU के पूर्व नेता कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला, पथराव में हुए जख्मी

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र में बुधवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे, जबकि सीआरपीएफ का जवान रमेश रंजन शहीद हो गए. यह मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब मोटरसाइकिल पर सवार तीन आतंकवादियों ने परमपोरा के शालतेंग में तैनात सीआरपीएफ के एक सचल जांच दस्ते के जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इस हमले में जवान रमेश रंजन को गोली लग गई थी. हालांकि सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादियों को मार गिराया, जबकि घटनास्थल से भाग रहे तीसरे घायल आतंकवादी को पकड़ लिया था.

यह वीडियो देखेंः