logo-image

लॉकडाउन के बीच मुजफ्फरपुर में शराब के 25 से अधिक कार्टन जब्त

बिहार में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा 1 जून तक लॉकडाउन करने के बावजूद शराब माफिया सक्रिय हैं. मुजफ्फरपुर जिले में मंगलवार को शराब की तस्करी का एक ताजा मामला सामने आया.

Updated on: 25 May 2021, 09:32 PM

highlights

  • लॉकडाउन के बीच मुजफ्फरपुर में शराब के 25 से अधिक कार्टन जब्त
  • राज्य सरकार द्वारा 1 जून तक लॉकडाउन करने के बावजूद शराब माफिया सक्रिय हैं
  • अहियापुर थाना अंतर्गत भिखानपुर गांव में छापेमारी के दौरान ट्रैक्टर ट्राली को जब्त कर लिया है

 

 

मुजफ्फरपुर:

बिहार में कोविड-19 महामारी ( Covid-19 epidemic in Bihar ) की दूसरी लहर को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा 1 जून तक लॉकडाउन करने के बावजूद शराब माफिया सक्रिय हैं. मुजफ्फरपुर जिले में मंगलवार को शराब की तस्करी का एक ताजा मामला सामने आया, जब पुलिस (Police) ने ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे एक अस्थायी बॉक्स में रखे भारतीय निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) के 25 से अधिक कार्टन जब्त किए. मुजफ्फरपुर पुलिस ( Muzaffarpur Police ) ने अहियापुर थाना अंतर्गत भिखानपुर गांव में छापेमारी के दौरान ट्रैक्टर ट्राली को जब्त कर लिया है.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार के विरोध में कल विरोध दिवस मनायेगी संयुक्त किसान मोर्चा

"हमें एक ट्रैक्टर ट्रॉली में तस्करी की जाने वाली शराब की खेप के बारे में एक सूचना मिली थी. इसके बाद, हम गांव गए और विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रैक्टर को देखा. हमने उसे रुकने का इशारा किया और चेकिंग के दौरान जब हमने उसे खींचा तो हाइड्रोलिक ट्रॉली में शराब के डिब्बे मिले."

यह भी पढ़ें : Yaas Cyclone  : तूफान यास भीषण चक्रवाती में बदला, शाम तक हवा की गति और बढ़ने की संभावना

कुमार ने कहा, "पूछताछ के दौरान, ट्रैक्टर के चालक ने खेप के मालिक के नाम का खुलासा किया. चालक और मालिक दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. सांठगांठ का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है." बिहार में अप्रैल 2016 से शराब की बिक्री पर रोक है.