logo-image

बिहार में कोविड नियमों का पालन न करने पर 1 दिन में 24 लाख रुपये से ज्यादा जुर्माना वसूले

बिहार में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं पहनने और चालकों एवं यात्रियों द्वारा कोविड अनुकूल व्यवहार नहीं करने के आरोप में एक दिन में 24 लाख रुपये से ज्यादा रकम बतौर जुर्माना वसूली गई.

Updated on: 23 Jun 2021, 11:51 PM

पटना :

बिहार में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं पहनने और चालकों एवं यात्रियों द्वारा कोविड अनुकूल व्यवहार नहीं करने के आरोप में एक दिन में 24 लाख रुपये से ज्यादा रकम बतौर जुर्माना वसूली गई. गृह विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि सभी जिला पदाधिकारियों को पूरे राज्य में मंगलवार को सार्वजनिक स्थलों में मास्क पहनने एवं कोविड अनुकूल व्यवहार के अनुपालन और दुकानांे, प्रतिष्ठानों को खोलने संबंधी शर्तो के अनुपालन के संबंध में विशेष जांच अभियान संचालित करने का निर्देश दिया गया. सभी जिला पदाधिकारियों एवं जिला पुलिस अधीक्षकों से प्राप्त सूचना के अनुसार, इस विशेष जांच अभियान के दौरान पूरे राज्य में कुल 15,161 लोगों से सावर्जनिक स्थल पर मास्क नहीं पहनने के लिए 7,35,900 रुपये बतौर जुर्माने के रूप में वसूल किए गए.

उन्होंने बताया कि इस अभियान में कुल 5,151 वाहनों की जांच के क्रम में चालकों एवं यात्रियों द्वारा कोविड अनुकूल व्यवहार का अनुपालन नहीं किए जाने के लिए कुल 16,73,100 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया। इस प्रकार राज्यभर में कुल 1,672 दूकानों और प्रतिष्ठानांे की जांच की गई तथा उन पर कुल 20,050 रुपये का जुर्माना लगाया गया.

अधिकारी ने बताया कि इस प्रकार विशेष जांच अभियान के दौरान एक दिन में 24,29,050 रुपये जुर्माने के रूप में प्राप्त की गई.