logo-image

अहंकारी है मोदी सरकार, बिहार को नहीं दे रही उसका अधिकार: RJD

पटना आरजेडी कार्यालय में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए मनोज झा ने कहा कि बिहार काफी समय से अपने लिए विशेष राज्य की दर्जा और विशेष पैकेज की मांग कर रहा है लेकिन आजतक बिहार को उसका वाजिब हक नहीं मिला.

Updated on: 15 Jul 2023, 07:56 PM

highlights

  • मनोज झा ने मोदी सरकार पर बोला करारा हमला
  • बिहार के अधिकार मारने का लगाया आरोप
  • विशेष राज्य के दर्जे की फिर से की मांग
  • देश के लोग अब चाह रहे हैं बदलाव-मनोज झा
  • रोजगार के मुद्दे पर मोदी सरकार पूरी तरह फेल-मनोज झा

Patna:

RJD ने एक बार फिर से बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर करारा हमला बोला है. आरजेडी राज्यसभा सांसद मनोज झा ने आज पटना में प्रेसवार्ता की और केंद्र की मोदी सरकार को अहंकारी बताते हुए उस पर बिहार के हक को ना देने का आरोप लगाया. पटना आरजेडी कार्यालय में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए मनोज झा ने कहा कि बिहार काफी समय से अपने लिए विशेष राज्य की दर्जा और विशेष पैकेज की मांग कर रहा है लेकिन आजतक बिहार को उसका वाजिब हक नहीं मिला, जबकि बिहार को बहुत पहले ही विशेष राज्य का दर्जा मिल जाना चाहिए था.

मनोज झा ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बिहार और बिहार के सरोकार के लिए हमलोगों ने सदन के बाहर और अंदर लड़ाई लड़ी है। हम लोग बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग करते रहे हैं. बिहार को उसका हक मिलना चाहिए और उसे विशेष पैकेज दिया जाना चाहिए लेकिन केंद्र की अहंकारी मोदी सरकार बिहार को उसका अधिकार नहीं दे रही है. उन्होंने कहा कि कोई भी योजना केंद्र की मैचिंग ग्रांट से चलती है लेकिन बिहार में वो देखने को ही नहीं मिलता. जब भी कोई योजना बिहार की सरकार केंद्र के पास बनाकर भेजती है तो केंद्र द्वारा उसे पास नहीं किया जाता. ऐसा करके केंद्र की मोदी सरकार द्वारा बिहार का हक मारा जा रहा है. मनोज झा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार अहंकारी हो गई है और इसलिए ही वह बिहार को उसका वाजिब हक भी नहीं दे रही है.

 

जातीय जनगणना पर क्या कहा?

RJD सांसद मनोज झा ने जातीय जनगणना को लेकर कहा कि इस मुद्दे पर भी केंद्र सरकार उदासीन है और जब तक जातीय जनगणना नहीं होगी तब तक विकास के अंतिम पंक्ति में बैठे लोगों का विकास संभव नहीं है. इस मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पूरी तरह से चुप है. बीजेपी लोगों को हिंदू मुसलमान करके उलझाए रखना चाहती है. बढ़ती महंगाई पर बीजेपी कभी भी नहीं बोली, महंगाई ने लोगों को परेशान कर रखा है. महंगाई ने लोगों की कमर तोड़कर रख दी है लेकिन बीजेपी कभी भी महंगाई के बारे में चर्चा नहीं करती. लोग अब परिवतर्न चाह रहे हैं.

ये भी पढ़ें-खाते में हजार करोड़ शेष रहते शिक्षकों का वेतन रोकना गलत: सुशील मोदी

लाठीचार्ज कांड पर क्या कहा?

पटना में हुए लाठीचार्ज पर भी मनोज झा ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि बीजेपी दावा कर रही है कि वह शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रही थी लेकिन कभी भी शांति प्रदर्शन में मिर्च को बोरियां नहीं जाती है. किसी की भी मौत दुखद घटना होती है लेकिन मौत को भी बीजेपी ने पीपली लाइव बनाकर रख दिया है. वहीं, शिक्षकों से जुड़ी समस्या को लेकर उन्होंने कहा कि बिहार की महागठबंधन सरकार शिक्षकों के मुद्दे को लेकर गंभी है और वह इसका समाधान करेगी. वहीं, रोजगार के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसते हुए मनोज झा ने कहा कि दो करोड़ प्रतिवर्ष रोजगार देने का वादा किया था लेकिन उन वादों का क्या हुआ? कोई भी नहीं जाता. आलम ये है कि 2 लाख लोगों को भी रोजगार नहीं मिल पाया है. उन्होंने कहा कि मीडिया के जितने सवालों का जवाब हम लोग देते हैं अगर इतने सवालों का जवाब पीएम मोदी दे दें तो उनकी तस्वीर लागकर पूजा करते.