logo-image

Mob Lynching in Chhapra: तीन गिरफ्तार, 50 फरार, क्या इसी को कहते हैं सुशासन?

मुखिया के पति और उनके समर्थकों ने मिलकर तीन युवकों की पिटाई कर दी थी जिससे एक की मौत हो गई थी और बाकि दो युवक भी जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं.

Updated on: 06 Feb 2023, 03:50 PM

highlights

  • मॉब लिंचिंग में घायल हुए एक शख्स की मौत
  • दो घायलों का इलाज अभी भी है अस्पताल में जारी
  • दोनों घायलों की हालत बताई जा रही है गंभीर
  • इलाके में धारा 144 लागू, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

Chhapra :

बिहार में अपराधियों का तांडव देखने को मिल रहा है. आये दिन हत्या, लूट, छिनतई, बलात्कार के मामले किसी ना किसी जिले से आते ही रहते हैं. इसी बीच छपरा जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां धारा 144 लागू कर दी गई है. मुखिया के पति और उनके समर्थकों ने मिलकर तीन युवकों की पिटाई कर दी थी जिससे एक की मौत हो गई थी और बाकि दो युवक भी जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं. ऐसे में अब छपरा जिले में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. 

दरअसल, रविवार को छपरा के मुबारकपुर में मुखिया पति की दबंगई देखने को मिली थी. जहां, मुखिया के पति और उनके समर्थकों ने तीन युवकों की इतनी बुरी तरह से पिटाई कर दी थी कि एक युवक की मौत हो गई और बाकी दोनों युवक का इलाज पीएमसीएच में करवाया जा रहा है. जहां दोनों ही जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद से ही पूरे इलाके में स्थिति तनावपूर्ण हो गई. युवक की मौत के बाद परिजनों ने जमकर बवाल काटा और आरोपी के घरों को आग के हवाले कर दिया था. जिसके बाद सभी आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए. बढ़ते मामले को देखते हुए फिलहाल गांव में धारा 144 लगाई गई है.

ये भी पढ़ें-उपेंद्र कुशवाहा ने कार्यकर्ताओं की बुलाई बैठक, BJP ने कहा - कभी भी मजबूत नहीं हो सकती है अब पार्टी

तीन आरोपी की हो चुकी है गिरफ्तारी 

इस मामले में तीन आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है. बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस तेजी से छापेमारी कर रही है. मुखिया पति विजय यादव और उसके समर्थकों पर अमितेश की मॉब लिंचिंग कर हत्या का आरोप लगाया गया है. इस मामले में पांच नामजद और 50 अज्ञात को आरोपित किया गया है.

घटनास्थल पर पहुंचे एडीजी

वहीं, घटना का जायजा लेने एडीजी सुशील मान सिंह खोपड़े मुबारकपुर पहुंचे और घटना की विस्तृत जानकारी ली. मृतक के परिजनों से मिले और उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया. इस दौरान उनके साथ डीआईजी, डीएम, एसपी ,एसडीओ सहित तमाम पुलिस पदाधिकारी भी मौजूद थे. एडीजी सुशील मान सिह खोपड़े ने सभी से शांति बनाये रखने की अपील की है. वहीं, उन्होंने ये भी कहा कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने पर भी नजर रखी जा रही है. जिनपर कार्रवाई की जाएगी. इस घटना में बढ़ते तनाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने धरा 144 लागू कर दी है और काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. इस मामले में अब तक तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि तनाव की स्थिति उतपन्न करने वालो लोगों पर भी कार्रवाई में पुलिस जुट गई है.