logo-image

मिशन 2024: बिहार BJP नेताओं के साथ BL संतोष की बैठक, चुनावी तैयारियों पर हो रहा मंथन

बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष की अध्यक्षता में आज बिहार बीजेपी नेताओं की महत्तवपूर्ण बैठक हो रही है. बैठक में बिहार बीजेपी के सभी शीर्ष नेता शामिल है.

Updated on: 23 Dec 2022, 04:56 PM

highlights

  • पटना में बीजेपी नेताओं के साथ बीएल संतोष की बैठक
  • आगामी चुनावों को लेकर चर्चा 

Patna:

बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष की अध्यक्षता में आज बिहार बीजेपी नेताओं की महत्तवपूर्ण बैठक हो रही है. बैठक में बिहार बीजेपी के सभी शीर्ष नेता शामिल है. जानकारों का मानना है कि ये बैठक 2024 लोकसभा चुनाव और 2025 में बिहार में होनेवाले विधानसभा की तैयारियों की चर्चा के लिए की जा रही है और बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है. बताते चलें कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 और बिहार विधानसभा चुनाव 2025 की तैयारियों को लेकर बीजेपी अभी से ही सक्रिय है. खासकर अमित शाह तो बहुत पहले ही चुनावी शंखनाद कर चुके हैं. उन्होंने किशनगंज और पुर्णिया में रैली करके चुनावी शंखनाद कर दी थी.

ये भी पढ़ें-बिहार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव का दावा, इन दो BJP नेताओं की वजह से हुई NDA में टूट

अमित शाह ने अगस्त-सितंबर में बिहार का दौरा किया था. उन्होंने पहले किशनगंज और फिर पूर्णिया में रैली की थी. अमित शाह के बिहार दौरे के बाद से ही महागठबंधन के नेताओं की बेचैनी जरूर बढ़ी है. इस बीच तीन-तीन विधानासभा सीटों पर उपचुनाव हुए और तीन में दो सीटों पर बीजेपी को ही जीत मिली है और खासकर ये उपचुनाव राज्य में महागठबंधन सरकार आने के बाद हुए. ऐसे में सरकार होने के बाद भी महागठबंधन दल को दो-दो सीटों पर हुए उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा है. 

ये भी पढ़ें-ट्रेन के ठहराव को लेकर ग्रामीणों ने किया चक्का जाम, घंटों ट्रेन के परिचालन को किया बाधित

सीमांचल में शाह ने की थी चुनावी शंखनाद

अमित शाह ने मिशन 2024 और बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सीमांचल से बिगुल फूंक दिया था. सीमांचल में विधानसभा की 24 और लोकसभा की 4 सीटें हैं. अमित शाह के दौरे के बाद से ही बीजेपी सीमांचल में सक्रिय हो गई है. बीजेपी और महागठबंधन सीमांचल पर फोकस इसलिए कर रहे हैं कि सीमांचल का मैसेज पूरे प्रदेश में जा सके. पश्चिम बंगाल का कुछ इलाका भी सीमांचल से सटा है. अगर यहां झंडा बुंलद होता है तो यकीनन पश्चिम बंगाल में भी कुछ फायदा मिल सकता है. शायद यही वजह है कि बीजेपी ने यहां से मिशन 2024 के शंखनाद की प्लानिंग की है. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के सिर्फ अररिया लोकसभा सीट पर सफलता मिली थी, जबकि पूर्णिया और कटिहार जदयू के खाते में गई थी और किशनगंज से कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी.