logo-image

मिशन 2024: JDU निकालेगी 'भाईचारा यात्रा', जानिए-क्या है CM नीतीश का प्लान?

एक तरफ सीएम नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने में लगे हुए हैं तो बिहार जेडीयू अध्यक्ष अध्यक्ष उमेश कुशवाहा भी सीएम नीतीश के द्वारा बिहार के हित में किए गए कार्यों की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने के लिए 'भाईचारा यात्रा' निकालने जा रहे हैं.

Updated on: 30 Jul 2023, 10:07 PM

highlights

  • लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जी जान से जुटी जेडीयू
  • बिहार में निकालेगी 'भाईचारा यात्रा'
  • सीएम नीतीश द्वारा किए गए कार्यों को जनता में गिनाएगी JDU
  • JDU के शीर्ष नेता भी 'भाईचारा यात्रा' की संभालेंगे कमान

Patna:

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में बिहार के सीएम नीतीश कुमार और उनके साथी जी जान से जुटे हुए हैं. एक तरफ सीएम नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने में लगे हुए हैं तो बिहार जेडीयू अध्यक्ष अध्यक्ष उमेश कुशवाहा भी सीएम नीतीश के द्वारा बिहार के हित में किए गए कार्यों की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने के लिए 'भाईचारा यात्रा' निकालने जा रहे हैं. जेडीयू 1 अगस्त 2023 से 06 सितंबर 2023 तक भाईचारा यात्रा बिहार के तमाम जिलों में निकालेगी. 

 

ये भी पढ़ें-लालू ने PM मोदी पर बोला करारा हमला, कहा-'पिज्जा-बर्गर खाने के लिए विदेश जाते हैं, 2024 में INDIA बनाम NDA की लड़ाई'

40 दिनों की यात्रा में बिहार के 26 जिलों में जेडीयू के नेता जाएंगे. सीएम नीतीश कुमार ने यात्रा की जिम्मेवारी JDU MLC खालिद अनवर को दी गई है है. तीन चरण में यह यात्रा होगी. बताते चलें कि यात्रा का पहला चरण 1 अगस्त से शुरू होकर 6 अगस्त तक चलेगा, दूसरा चरण 16 अगस्त से शुरू होकर 22 अगस्त तक चलेगा. तीसरे चरण में यात्रा 28 अगस्त से शुरू होकर 6 सितंबर तक चलेगी. 6 सितंबर को यात्रा का समापन होगा.

ये भी पढ़ें-मधुबनी में NIA ने की छापेमारी, PFI मामले में लिया एक्शन

जेडीयू कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा और पार्टी के कई मंत्रियों ने यात्रा के बारे में विस्तृत जानकारी दी. उमेश कुशवाहा ने कहा कि “भाईचारा यात्रा के माध्यम से CM नीतीश कुमार ने जो बिहार के हित में काम किया है उसे लोगों तक पहुंचाया जाएगा और बीजेपी के धार्मिक उन्माद को लेकर भी आम लोगों को जागरुक किया जाएगा”. यात्रा को लेकर बिहार सरकार में मंत्री जमा खान ने कहा कि यात्रा के माध्यम से लोगों को बी टीम से भी सचेत रहने के लिए निवेदन किया जाएगा. जमा खान का बी टीम वाला इशारा AIMIIM के लिए था.