logo-image

बिहार : किऊल नदी में डूबे दो मासूम बच्चे, पूरे गांव में छाया मातम

लापता बालक हैवतगंज निवासी प्रीतम साह के आठ वर्षीय पुत्र करण कुमार और इसी गांव के निवासी हाकिम पासवान के पांच वर्षीय पुत्र रौशन कुमार थे.

Updated on: 21 Oct 2019, 03:39 PM

Patna:

थाना क्षेत्र के गांव हैवतगंज इंग्लिश से लापता हुए दो बालक के शव किऊल नदी में मिल से लोगों में हलचल मच गई. लापता बालक हैवतगंज निवासी प्रीतम साह के आठ वर्षीय पुत्र करण कुमार और इसी गांव के निवासी हाकिम पासवान के पांच वर्षीय पुत्र रौशन कुमार थे. जो रविवार की सुबह दस बजे के बाद से लापता हो गए थे. परिवार के लोगों ने उसकी तलाश की यहां तक कि पूरे क्षेत्र में अनाउंसमेंट भी करवाया. बावजूद लापता बालक का कोई अता-पता नहीं चल सका. इसके बाद दूसरे दिन सोमवार की सुबह सूचना मिली कि एक बालक का शव हैवतगंज डेम घाट के पास किऊल नदी में पड़ा है. सूचना पर पहुंचे परिजनों ने देखा तो करण का शव पाया गया. इसके एक घंटे बाद ही देवघड़ा गांव से प्राप्त सूचना पर रौशन के परिवार वाले बांध के ही रास्ते दौड़ते हुए देवघड़ा गांव के पास किऊल नदी निहारते पहुंचे तो रौशन का शव पाया.

यह भी पढ़ें- बिहार उपचुनाव में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी

इस घटना से पूरे गांव मे मातमी सन्नाटा पसर गया. दोनों बच्चों का घर आसपास ही है. शव को देखने पूरे गांव की भीड़ इकठ्ठा हो गयी. यह गमगीन दृश्य देख हर किसी की आंखे नम हो जा रही थीं. दोनों का शव मिलने के बाद मौके पर पहुंची मेदनीचौकी पुलिस छानबीन ने शुरू कर दी है. परिजनों ने बताया कि बच्चे बांध पर खेल रहे थे और हमलोग पास में ही घर के आंगन मे चूल्हा निर्माण कर रहे थे. थोड़ी देर बाद देखा तो बांध पर दोनों नहीं थे दिन ढलता जा रहा था, लेकिन दोनों का कहीं कोई पता नही चल पा रहा था. फिर परिजनों ने खोजबीन शुरू की और नहीं मिलने पर बच्चा चोरी को ध्यान मे रखते हुए.. क्षेत्र में लाउडस्पीकर के माध्यम से अनाउंसमेंट करवाया.

परिजनों के मुताबिक बांध पर खेल रहे बच्चे शौच के लिए नदी मे उतरे होंगे. नदी पूरी भरी है और गहराई ज्यादा है, जिसके कारण उनकी नदी मे डूब जाने से मौत हो गई होगी. स्थानीय पुलिस ने पंचनामा कर शव को परिजनों के हवाले कर दिया.