logo-image

डीएम बनकर लोगों को कर रहा था गुमराह, करता था पैसे की डिमांड

डीएम बनकर लोगों को गुमराह कर रहा था और लोगों से पैसे ठगने का प्रयास कर रहा है. लेकिन अब इसका खुलासा हो गया है. खुद डीएम ने इस बात की जानकारी देते हुए लोगों को सतर्क रहने की बात कही है.

Updated on: 29 Sep 2022, 11:16 AM

Chapara:

साइबर ठगी का मामला लगातार बढ़ते जा रहा है. आय दिन लोग इसका शिकार हो रहें हैं. इसके जाल में फसकर अपने लाखों रुपये गवा दे रहें हैं. छपरा से साइबर ठगी का ऐसा मामला निकलकर सामने आया है. जिसे सुन आप भी हैरान हो जाएंगे. डीएम बनकर लोगों को गुमराह कर रहा था और लोगों से पैसे ठगने का प्रयास कर रहा है. लेकिन अब इसका खुलासा हो गया है. खुद डीएम ने इस बात की जानकारी देते हुए लोगों को सतर्क रहने की बात कही है.  

आम जनों को छपरा डीएम राजेश मीणा का प्रोफ़ाइल फोटो लगाकर गुमराह किया जा रहा था. डीएम ने कहा सभी लोग सचेत रहे, ऐसे साईबर ठगों से बचने की उन्होंने अपील की है. साइबर ठग आये दिन नए नए फंडे अपना कर ठगी की घटना को अंजाम देते हैं.  ताजा मामला छपरा से है. जहा डीएम राजेश मीणा की प्रोफाइल तस्वीर लगाकर साइबर फ्रॉड गिरोह ठगी करने के प्रयास में जुटे हुए हैं.

अलग अलग नंबर से व्हाट्स एप्प एकाउंट बना कर जिलाधिकारी के नाम पर पैसे की मांग की जा रही है. बुधवार के दोपहर से जिला के अलग अलग विभाग के अधिकारियों सहित आम जनों को यह मैसेज भेजकर पैसे की डिमांड की जा रही है, हालांकि अब तक कोई इनके सांझे में नही आया है. वहीं, इस मामले में छपरा डीएम राजेश मीणा ने कहा कि साइबर सेल के माध्यम से उस फ्रॉड का पता लगाया जा रहा है, जिसके बाद कांनूनी करवाई की जायेगी.