logo-image

Araria News : अररिया में दबंगों का कहर, खंभे से बांधकर युवकों की पिटाई

अररिया के दो अलग-अलग प्रखंडों से मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दोनों ही वीडियो में युवकों के साथ मारपीट की जा रही है.

Updated on: 28 Nov 2022, 06:38 PM

highlights

.अररिया में दबंगों का कहर
.खंभे से बांधकर युवकों की पिटाई
.कहीं चोरी के आरोप में बरसाई लाठियां
.कहीं रंगदारी ना देने पर की मारपीट

Araria:

अररिया के दो अलग-अलग प्रखंडों से मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दोनों ही वीडियो में युवकों के साथ मारपीट की जा रही है. वीडियो में देखा जा सकता है कि जहां दोनों के साथ मारपीट हो रही है वहां भारी भीड़ जमा है, लेकिन भीड़ में से किसी ने भी पीड़ितों को बचाने की कोशिश नहीं है और वीडियो बनाते रहें. वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद जिले की पुलिस प्रशासन पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं.

अररिया में भीड़तंत्र की हैवानियत की तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. जहां दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में युवकों की बेरहमी से पिटाई की गई. दोनों ही वीडियो में युवकों को खंभे में बांधकर उसकी पिटाई की जा रही है. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग आस-पास नजर आ रहे हैं. पहली घटना सिकटी प्रखंड के खोरगाछ पंचायत की है, जहां मुखिया प्रतिनिधि की ओर से 10 लाख रुपए की रंगदारी की मांग की जा रही थी. जब पीड़ित ने रंगदारी देने से मना कर दिया तो उसकी बेरहमी से पिटाई की गई. इस दौरान उसे खंभे से बांध दिया गया और लगातार उस पर लात घूसों की बरसात कर दी गई. तीन-चार लोग मिलकर उसकी पिटाई करते देखे जा रहे हैं. इस दौरान युवक दर्द से चीख रहा है और छोड़ देने की मिन्नतें कर रहा है, लेकिन आरोपियों पर मानो खून सवार है. वो लगातार उसपर चप्पलों की बरसात कर रहे हैं. इस दौरान कोई उसके बाल पकड़ रहा है तो कोई उसकी पिटाई कर रहा है.

दूसरा वायरल वीडियो रानीगंज प्रखंड के धामा पंचायत का है, जहां चोरी की शक में एक युवक के साथ बेरहमी से पिटाई की गई. युवक पर 17 हजार रुपए और मोबाइल की चोरी का आरोप लगाया गया. और इसके बाद भीड़तंत्र ने मिलकर उसकी पिटाई करनी शुरू की. युवक को पोल से बांध दिया गया. इसके बाद एक-एक कर कई लोगों ने उसपर लात-घूसों की बरसात कर दी. हालांकि आरोपियों का मन इतने से नहीं भरा, उन्होंने युवक के पैरों को भी बांध दिया. जिसके बाद उसके पैरों पर लाठियां की बौछार कर दी गई. पीड़ित चीख-चीख लोगों से मिन्नतें कर रहा था. उसे छोड़ देने की गुहार लगा रहा था, लेकिन किसी ने उसकी एक ना सुनी. यहां भी लोग वीडियो बनाते रहे और युवक के साथ मारपीट होती रही.

दोनों ही रोंगटे खड़े कर देने वाले वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि भूसा व्यवसायी के पिता ने खोरगाछ के मुखिया प्रतिनिधि शहाबुद्दीन समेत 13 नामजद लोगों के खिलाफ सिकटी थाने में FIR दर्ज कराया है. वहीं, रानीगंज के धामा में भी युवक की पिटाई के मामले में लिखित मामला दर्ज कर लिया गया है. दोनों ही मामलों में पुलिस की जांच जारी है, लेकिन इन वीडियो ने एक बार फिर जिले की पुलिसिया सिस्टम पर सवाल खड़े कर दिए हैं. सवाल ये कि क्या आरोपियों में कानून का खौफ खत्म हो गया है. बहरहाल पुलिस प्रशासन इस सवाल का जवाब कब तक देती है और आरोपियों पर कब तक शिकंजा कसती है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

रिपोर्ट : राकेश

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने गया के लोगों को दी सौगात, शहरवासियों को पीने को मिलेगा गंगाजल