logo-image

बिहार की बेटी का कमाल, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिली जाह्नवी

लैंगिक समानता के लिए काम करने वाली मुजफ्फरपुर की बेटी जाह्नवी ने अपने काम से ना सिर्फ जिले बल्कि पूरे बिहार का नाम रौशन किया है.

Updated on: 04 Sep 2023, 05:28 PM

highlights

  • बिहार की बेटी का कमाल
  • राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिली जाह्नवी
  • लैंगिक समानता के लिए काम करती हैं जाह्नवी

 

Muzaffarpur:

लैंगिक समानता के लिए काम करने वाली मुजफ्फरपुर की बेटी जाह्नवी ने अपने काम से ना सिर्फ जिले बल्कि पूरे बिहार का नाम रौशन किया है. छोटी सी उम्र में उनके बड़े हौसले का ही कमाल है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी उन्हें बधाई दी. जहां राष्ट्रपति के बुलावे पर जाह्नवी अपने परिवार के साथ राष्ट्रपति भवन पहुंची और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जाह्नवी से मुलाकात कर महिला सशक्तिकरण को लेकर किए जाने वाले उनके कामों की सराहना की. इस दौरान जाह्नवी ने भी अपनी किताब राष्ट्रपति को भेंट किया. इस दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जाह्नवी को एक गिफ्ट बैग भी दिया, जिसमें शैक्षणिक सामग्री और चौकलेट्स थे. साथ ही महामहिम ने आश्वासन देते हुए कहा कि अगर कभी भी जरूरत हो तो मेल जरूर करना. जाह्नवी और उनकी माता अर्चना ने राष्ट्रपति को राखी भी भेंट की.

यह भी पढ़ें- JDU MLA गोपाल मंडल का विवादित बयान, RJD सुप्रीमो लालू यादव पर की ये टिप्पणी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिली जाह्नवी

राष्ट्रपति से मुलाकात करने से बाद से ही जाह्नवी और उनका पूरा परिवार फूले नहीं समा रहा. अमेरिका की हैट्रिक अवार्डी जाह्नवी ने एक साधारण परिवार से उठकर पहले संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय अमेरिका में देश का प्रतिनिधित्व किया और अब देश की महामहिम की ओर से सम्मानित हुईं. उनकी ये उपलब्धि परिवार ही नहीं बल्कि पूरे राज्य के लिए गर्व की बात है. लेखिका और वैश्विक लैंगिक समानता कार्यकर्ता के रूप में जाह्नवी ने बिहार का मान बढ़ाया है.

लैंगिक समानता के लिए काम करती हैं जाह्नवी

बिहार की बेटी जाह्नवी ने अपनी किताबों और अभियानों से समाज में फैले लैंगिक असमानता को खत्म करने की पहल की है. छोटी सी उम्र में उनकी बड़ी सोच ने आज उन्हें उस मुकाम पर पहुंचा दिया है. जहां पहुंचना कोई आसान काम नहीं है. जाह्नवी आज पूरे समाज के लिए प्रेरणा बन गई हैं.