logo-image

दानापुर गोलीकांड के बाद अमनाबाद पहुंचे मंत्री रामानंद यादव, जांच का दिया भरोसा

दानापुर के बिहटा के अमनाबाद हुए गोलीकांड के बाद आज मंत्री रामानंद यादव ने घटना स्थल का जायेजा लिया.

Updated on: 01 Oct 2022, 11:09 AM

Danapur:

दानापुर के बिहटा के अमनाबाद हुए गोलीकांड के बाद आज मंत्री रामानंद यादव ने घटना स्थल का जायेजा लिया. इस दौरान रामानंद ने मुआयने और जांच का भरोसा दिया. आपको बता दें कि अमनाबाद में बालू घाट कब्जे को लेकर हिंसा हुई थी. हिंसा के दौरान हुई फायरिंग में दो दिनों में 5 लोगों की मौत हुई थी. मामले में अभी तक सिर्फ एक शख्स का शव मिला है. चार शवों का पता नहीं चल सका है. घायलों का भी पता नहीं चल सका है. सोन नदी में बालू खनन को लेकर दो गुट भिड़े थे, जिसके बाद ये हिंसा हुई. 

खनन विभाग के मंत्री रामानंद प्रसाद यादव आज खुद बिहटा के अमनाबाद पहुंचे और घाट का मुआयना किया कि आखिर यह अवैध बालू खनन को किस तरह से रोका जा सके. अवैध बालू खनन की वजह से लगातार गोलियां चलती है और कई मौतें भी होती है. पिछले दो दिनों में 5 मौत की बात सामने आ रही है, जिसमें से एक का शव मिला बाकी चार का अभी तक शव नहीं मिला है. 

इस दौरान मंत्री रामानंद यादव ने कहा कि अवैध बालू खनन को किस तरह से रोके और उसके लिए क्या किया जा सकता है उसको लेकर के हम बालू घाट का मुआयना करने पहुंचे हैं और मुआयना के बाद जांच करने का आदेश देने की बात कह रहे हैं. अब देखने वाली बात यह होती है कि इनके जांच के बाद यहां कैसी व्यवस्था होती है और अवैध बालू का कारोबार रुकता है या फिर यह निरंतर चलता रहता है.

साथ ही आपको यह भी बता दें कि एक बार फिर फायरिंग से दानापुर थर्रा गया है. इस बार बिहटा में छापेमारी करने गई पुलिस पर हमला हुआ है. पुलिस दो पक्षों में गोलीबारी मामले में आरोपियों के ठिकानों पर रेड करने गई थी इस दौरान अपराधियों ने पुलिस पर ही फायरिंग कर दी और अपराधी फरार हो गए. जिसके बाद पुलिस ने फरार अपराधियों की घर से तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है.

रिपोर्ट : पंकज राज