News Nation Logo
Banner

पूर्व मुख्यमंत्री को मंत्री जमा खान ने दिया जवाब, लोगों को दूध पिने की दी सलाह

News Nation Bureau | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 27 Jul 2022, 02:08:02 PM
jama khan

Mohammad Jama Khan (Photo Credit: NewsState BiharJharkhand)

KAIMUR:  

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बिहार के लोगों को शराब पिने की सलाह दी थी. उन्होंने कहा था कि दो पैक दवा की तरह काम करता है आप भी करिए. उनके इस बयान के बाद पूरे राज्य में बवाल हो गया था. लोग उनपर सवाल खड़ा कर रहे थे. वहीं, अब बिहार सरकार के मंत्री जमा खान ने उन्हें जवाब देते हुए लोगों को दूध पिने की सलाह दे डाली और कहा कि शराब को लेकर कौन क्या कह रहा है मैं यह नहीं जानता.

आपको बता दें कि कैमूर में बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद जमा खान पहुंचे थे तभी उन्होंने कहा था कि मांझी जी हमारे गार्जियन हैं. वह जो कहे उनकी अपनी सोच है, लेकिन हम कहेंगे कि शराब नहीं पीना चाहिए. शराब से सिर्फ नुकसान है और कुछ नहीं. शराब की जगह आधा गिलास दूध पीजिए, लेकिन शराब नहीं पीजिए. शराब बंद होने से बिहार को काफी फायदा हुआ है. लड़ाई झगड़े और एक्सीडेंट बंद हो गए हैं. जब भी हम लोग आते जाते थे तो चार-पांच लोग झगड़ा करते हुए मिल जाया करते थे. हम लोग खड़े होकर छुड़ाते थे, लेकिन आज स्थिति बदल गई है. सब से अपील है कि शराब की जगह दूध पियो. शराब को लेकर कौन क्या कह रहा है मैं यह नहीं जानता. मेरा सबसे अपील है कि शराब नहीं पीना चाहिए.

जमा खान के इस बयान के बाद बिहार में एक बार फिर शराब बंदी को लेकर सवाल हो रहे हैं. लगातार इस कानून पर सवाल होते रहें हैं. कई लोग इस सही तो कई गलत बताते हैं. जिस तरीके से जीतन राम मांझी ने शराब को लेकर बयान दिया उससे तो साफ़ था कि वो भी शराबबंदी कानून से खुश नहीं है. हालांकि ये पहली बार नहीं था जब उन्होंने ऐसा बयान दिया था, लेकिन मंत्री जमा खान ने लोगों को शराब छोड़ दूध पिने की सलाह दी है.

First Published : 27 Jul 2022, 02:08:02 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.