logo-image

थाने के 500 मीटर की दूरी पर थी मिनी शराब फैक्ट्री, 2 लोग रंगेहाथ हुए गिरफ्तार

हाजीपुर के लालगंज थाने से महज 500 मीटर की दूरी पर अगरपुर जी ए हाई स्कूल के पास मिनी शराब फैक्ट्री का भांडाफोड़ हुआ है. मैके से काफी मात्रा में तैयार शराब एवं उपकरण को एंटी लीकर टास्क फोर्स ने बरामद किया है. साथ ही 2 लोग रंगेहाथ हुए गिरफ्तार.

Updated on: 17 Oct 2022, 11:27 AM

Hajipur:

शराबबंदी वाले बिहार में अवैध शराब का धंधा काफी जोर शोर से फल फूल रहा है. हालांकि पुलिस लगातार कार्रवाई भी कर रही है. बावजूद आए दिन शराब से जुड़े हुए मामले सामने आते रहते हैं. लेकिन हैरानी की बात है कि पुलिस थाने के 500 मीटर की दुरी पर ही शराब बनाने का काम चल रहा था लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी. हाजीपुर के लालगंज थाने से महज 500 मीटर की दूरी पर अगरपुर जी ए हाई स्कूल के पास मिनी शराब फैक्ट्री का भांडाफोड़ हुआ है. मैके से काफी मात्रा में तैयार शराब एवं उपकरण को एंटी लीकर टास्क फोर्स ने बरामद किया है. साथ ही दो लोगों को पुलिस ने शराब बनाते रंगेहाथ धर दबोचा. 

वहीं, टीम ने मौके से भारी मात्रा में अर्ध निर्मित शराब के साथ इंपीरियल ब्लू ब्रांड की खाली बोतल भी बरामद की है. मामले में एंटी लीकर टास्क फोर्स की टीम ने बताया कि गृहस्वामी घर का मेन दरवाजा बंद कर शराब का निर्माण कर रहा था. सूचना मिलते ही लालगंज पुलिस के सहयोग से छापेमारी की गई. काफी देर तक दरवाजा नहीं खुलने पर पुलिस ने छत के सहारे अंदर घुसने का प्रयास किया. हालांकि कुछ लोग पुलिस टीम को चकमा देकर भागने में कामयाब रहे मगर दो लोग जो शराब निर्माण कार्य में लगे थे उन्हें दबोच लिया गया है. 

शराब को लेकर छापेमारी की खबर फैलते ही धंधेबाज के घर के आसपास हरकंप मच गया. पुलिस, उत्पाद व एंटी लिकर टास्क फोर्स लगातार अबैध शराब के धंधे में लगे धांजवाजो पर नकेल कसने में लगी हुई है. मौके पर एंटी लिकर टास्क फोर्स का नेतृत्व कर रहे नरसिंह राम ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है. पकड़े गए अर्धनिर्मित शराब का सही आकलन करके ही बताया जा सकता है. मौके से दो धंधेबाजों को पकड़ा गया है जिसकी जांच पड़ताल की जा रही है.