News Nation Logo

Weather Update: मौसम विभाग ने बिहार के इन जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की जारी की चेतावनी

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 20 Aug 2022, 01:46:14 PM
Bihar Rain

मौसम विभाग का अपडेट (Photo Credit: फाइल फोटो)

Patna:  

प्रदेश में मानसून के दस्तक के बाद भी अच्छी बारिश नहीं हुई है, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. हाल ही में मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी करते हुए कहा है कि प्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात होने की पूरी संभावना है. मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में शनिवार और रविवार को भारी बारिश और वज्रपात होने की संभावना है. साथ ही  35 -40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलेगा. मौसम विभाग ने बक्सर, भोजपुर, अरवल, औरंगाबाद, जहानाबाद, रोहतास, गया, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय खगड़िया, कैमूर, सुपौल, अररिया, भागलपुर, बांका, जमुई, किशनगंज इन जिलों मे भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी किया है. 

आपको बता दें कि पूरे प्रदेश में अब तक सामान्य से भी कम बारिश हुई है, जिसका सबसे ज्यादा प्रभाव प्रदेश के किसानों पर पड़ा. वो अपनी फसल समय से नहीं लगा पाए और जिन किसानों ने फसल लगा दी, वो पानी की कमी से सूख रहे हैं. ऐसे में बारिश होना किसी खुशखबरी से कम नहीं है. बारिश नहीं होने से प्रदेश में लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. लोगों ने घर से निकलना कम कर दिया है, ऐसे में बारिश होने की वजह से प्रदेश के तापमान में भी गिरावट होगी, जो एक राहत भरी खबर है.

मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि वो बारिश के दौरान घर से बहार ना निकलें और नहीं खुले आसमन के नीचे रहे. आपको बता दें कि प्रदेश में वज्रपात से अब तक कई जानें जा चुकी है, ऐसे में लोगों को सावधान रहने की बहुत जरूरत है.

First Published : 20 Aug 2022, 01:46:14 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.