News Nation Logo

मानसिक रूप से कमजोर महिला को समझा बच्चा चोर, कर दी बेरहमी से पिटाई

News Nation Bureau | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 15 Sep 2022, 02:52:50 PM
mahila bacha chor

बच्चा चोर समझकर ग्रामीणों ने एक महिला को पकड़ लिया. (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Kaimur:  

बिहार में इन दिनों बच्चा चोरी की अफवाह जोरों से चल रही है और अफवाहों के बीच भीड़तंत्र के कहर की जो तस्वीरें सामने आ रही है वो किसी के भी होश फाख्ता करने के लिए काफी है. एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है कैमूर से, जहां एक मानसिक रूप से कमजोर महिला की बेरहमी से पिटाई की गई. कैमूर के कुदरा थाना इलाके में पच पोखरी गांव में बच्चा चोर समझकर ग्रामीणों ने एक महिला को पकड़ लिया और देखते ही देखते उस पर लात घूसों की बरसात कर दी. 

ग्रामीणों ने मिलकर महिला की बेरहमी से पिटाई की. दरअसल ग्रामीणों ने पहले महिला से पूछताछ की, लेकिन मानसिक रूप से कमजोर होने के चलते महिला कुछ बोल नहीं पाई. जिसके बाद ग्रामीणों ने उसके साथ मारपीट. अब इस मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि मारपीट के बाद भी ग्रामीणों ने महिला से पूछताछ करनी चाही, लेकिन जब महिला ने कुछ नहीं बोला तो उन्होंने उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

पुलिस ने थाने लाकर जब महिला की तहकीकात करनी शुरू की तो पता चला कि महिला मानसिक रूप से कमजोर है. पूछताछ में महिला ने टूटे फूटे शब्दों में अपने गांव का पता बक्सर बताया. साथ ही अपने बेटे का नाम भी बताया. वहीं, पुलिस ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सहयोग से महिला के परिजनों को फोन पर मामले की सूचना दी. जिसके बाद महिला के घर वाले कुदरा थाना पहुंचे और महिला को अपने साथ ले गए. इस दौरान परिजनों ने बताया कि महिला 2 महीने पहले से घर से लापता थी.

मारपीट की इन भयानक तस्वीरों के देख ये अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है कि अगर इस दौरान पुलिस नहीं पहुंचती तो महिला के साथ ग्रामीण क्या करते. बीते कुछ दिनों से बिहार में हर दूसरे दिन मारपीट की ऐसी ही तस्वीरें सामने आ रही हैं. जहां ग्रामीण कभी महिला तो कभी किसी पुरूष के साथ बच्चा चोरी के शक में मारपीट करते हैं. ऐसा नहीं है कि बच्चा चोरी की घटनाएं नहीं हो रही, लेकिन सिर्फ शक के आधार पर कानून को अपने हाथ में लेना और भीड़तंत्र का न्याय करना किसी भी सूरत में उचित नहीं है.

रिपोर्ट : रंजन त्रिगुण

First Published : 15 Sep 2022, 02:52:50 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.