logo-image

LJP में बड़ी टूट की खबर, 5 सांसद चिराग पासवान का साथ छोड़ थाम सकते हैं JDU का दामन

बिहार की सियासी गलियारों में एक बार फिर सरगर्मी बढ़ गई है. दरअसल, खबर आ रही है लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के 5 सासंद चिराग पासवान का साथ छोड़ सकते हैं.  एलजीपी में ये बड़ी टूट की खबर ने बिहार की राजनीति में हलचल पैदा कर दिया है.  

Updated on: 14 Jun 2021, 07:15 AM

पटना:

बिहार की सियासी गलियारों में एक बार फिर सरगर्मी बढ़ गई है. दरअसल, खबर आ रही है लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के 5 सासंद चिराग पासवान का साथ छोड़ सकते हैं.  लोजपा में ये बड़ी टूट की खबर ने बिहार की राजनीति में हलचल पैदा कर दिया है.  बताया जा रहा है कि चिराग पासवान से नाराज पांचों सांसद जनता दल (यूनाइटेड) (JDU) का दामन थाम सकते हैं. इस सिलसिल में इन सभी सांसदों ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को एक पत्र भी लिखा है. बता दें कि लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान और उनके चाचा पशुपति पारस के अलग होने की खबर है. पशुपति कुमार पारस समेत अन्य 5 सांसद एक साथ आ गए हैं.

और पढ़ें: बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन सहयोगियों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है

सूत्रों के हवाले से खबर है कि चिराग पासवान अभी अकेले पड़ गए हैं. खबर है की लोजपा के सांसदों ने पशुपति पारस में अपनी आस्था  दिखाई है. केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले लोजपा टूट के करीब पहुंच गई है. खबर ये भी है कि इन सभी के पीछे जेडीयू का हाथ है.

बताया जा रहा कि जेडीयू के कुछ बड़े नेताओं ने इस ऑपरेशन अंजाम को दिया है. सूत्रों का कहना है कि पशुपति कुमार पारस को लोजपा संसदीय दल का नेता मान कर इसकी चिट्ठी लोजपा सांसदों ने लोक सभा अध्यक्ष को दे दी है. कल लोकसभा सचिवालय के खुलने के बाद इसका नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में एलजेपी, बीजेपी-जेडीयू से अलग हो गई थी. रामविलास पासवान के निधन के बाद चिराग ने अपने बल पर विधानसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि इसमें लोजपा जनता का दिल नहीं जीत पाई थी. बिहार विधानसभा में एलजीपी के हाथ केवल एक सीट आई थी. बाद में लोजपा विधायक राज कुमार सिंह जेडीयू में शामिल हो गए थे.