logo-image

एफएससी गोदाम में लगी भीषण आग, करोड़ों रुपए का हुआ नुकसान

छपरा के बाजार समिति में बीती रात अचानक सरकारी एफएससी गोदाम में आग लग गई. देखते ही देखते आग की लपटें ने विकराल रूप धारण कर लिया. महराजगंज सिवान से भी फायरबिग्रेड की गाड़ियां बुलाई गई है. गोदाम में रखे कई टन जुट के बोरे जलकर राख हो गए .

Updated on: 07 Nov 2022, 10:49 AM

Chapara:

छपरा के बाजार समिति में बीती रात अचानक सरकारी एफएससी गोदाम में आग लग गई. जब आग लगी तो बाजार समिति के सभी दुकानदार अपने-अपने दुकान को बंद कर घर को जा रहे थे. सड़कों पर सन्नाटा छाया हुआ था. तभी तेज लपटों को देख लोग अचंभित हो गए और अफरा-तफरी का माहौल हो गया देखते ही देखते काफी भीड़ इकट्ठा हो गई. लोग आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि उस पर काबू पाना मुश्किल था.

देखते ही देखते आग की लपटें ने विकराल रूप धारण कर लिया. महराजगंज सिवान से भी फायरबिग्रेड की गाड़ियां बुलाई गई है. गोदाम में रखे कई टन जुट के बोरे जलकर राख हो गए . दमकल की कई जिले से गाड़ियां आई हैं. जो आग बुझाने में लग गई है लेकिन आग पर अब तक काबू नहीं पाया जा सका है. स्थानीय लोगों की मानें तो आग का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है. किसी ने इसे शॉर्ट सर्किट बताया है तो कोई असामाजिक तत्वों की हरकत बता रहा है. 

घटनास्थल पर छपरा मुफस्सिल थाने की पुलिस और दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने के लिए प्रयासरत है. अंचलाधिकारी सदर सतेंद्र सिंह ने बताया कि आग लगने का पता नहीं चल सका है लेकिन एफएससी गोदाम में 8 लाख बोरे में आग लगी है. जिससे  लगभग  करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है. फिलहाल आग पर काबू पाने के बावजूद ही कुछ अंदाजा लगाया जा सकता है. जिसके बाद ही आग लगने के कारणो का भी पता लगाया जा सकता है. 

इनपुट - बिपिन कुमार मिश्रा