logo-image

बाइक के लिए ससुराल वालों ने विवाहिता की गला दबाकर कर दी हत्या

ससुराल पक्ष वालों ने सोनी देवी की जमकर पिटाई कर दी उसे भी उनका दिल नहीं भरा तो गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई. हत्या की सूचना मायके वालों को ग्रामीणों ने दी.आनन फानन में मायके वाले जब घटना अस्थल पर पहुंचे तो अपनी बेटी के शव को देखर उनके होश उड़ गए.

Updated on: 13 Aug 2022, 05:39 PM

Barh:

दहेज़ प्रथा हमारे समाज का वो अभिशाप है जिसकी भेट ना जाने कितनी बेटियां हर रोज चढ़ती है. बिहार सरकार की तरफ से कई योजनाएं बेटियों के लिए लाइ गई है. लेकिन फिर भी दहेज प्रथा थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला बाढ़ से हैं, जहाँ एक विवाहिता की दहेज के लिए गला दबाकर हत्या कर दी गई है. उसके ससुराल वालें उसे दहेज़ के लिए हर दिन  प्रताड़ित करते थे. मायके वालों ने ये सोचा भी नहीं था कि जिस बेटी की शादी उन्होंने इतने धूम-धाम से की थी वो एक दिन दहेज़ प्रथा की भेट चढ़ जाएगी. 

पूरा मामला बाढ़ के पंडारक थाना क्षेत्र के मीराचक गांव की है. जहां एक विवाहिता की निर्मम हत्या कर दी गई है. नालंदा जिले की रहने वाली 30 वर्षीय सोनी देवी की शादी पंडारक थाना के मीराचक गांव के धीरज यादव से 5 साल पहले हुई थी. मायके वालों ने शादी के समय अपने शक्ति के अनुसार दहेज़ दिया था. लेकिन उसके बावजूद भी ससुराल वाले बाइक के लिए हमेशा लड़की वालों पर दबाव बनाते रहते थे और मांग पूरी नहीं होने पर सोनी देवी को मारापीटा करते थे. उसे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था. 

ससुराल पक्ष वालों ने सोनी देवी की जमकर पिटाई  कर दी उसे भी उनका दिल नहीं भरा तो गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई.  हत्या की सूचना मायके वालों को ग्रामीणों ने दी.आनन फानन में मायके वाले जब घटना अस्थल पर पहुंचे तो अपनी बेटी के शव को देखर उनके होश उड़ गए. जिसके बाद घटना की सूचना पंडारक थाने को दी गई पंडारक थाने मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया.  पुलिस ने कहा कि मामले की छानबीन कर रही है.  वहीं, बता दें कि ससुराल पक्ष के सभी लोग घर छोड़कर फरार हो गए हैं. जिनकी तलाश पुलिस कर रही है.