News Nation Logo

तबलीगी जमात से लौटे कई लोगों का पता नहीं, ढूंढ़ने में लगी नीतीश सरकार

बिहार में कोरोनावायरस के संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच इन लोगों की पहचान न हो पाना सरकार के लिए चिंताजनक बना हुआ है.

| Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 05 Apr 2020, 05:10:11 PM
Tabligi Jamat

तबलीगी जमात से लौटे कई लोगों का पता नहीं, ढूंढ़ने में लगी नीतीश सरकार (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:  

महामारी कोरोना वायरस (Corona virus) के बढ़ते संकट के बीच तबलीगी जमात (Tabligi Jamat) में शामिल लोग मुसीबत बनते जा रहे हैं. अभी तक बहुत सारे लोगों की पहचान नहीं हो पाई, जो तमाम हिस्सों में फैल चुके हैं. बिहार सरकार (Bihar Government) भी ऐसे लोगों की तलाश में जुटी है. बिहार के स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार ने बताया कि तबलीगी मरकज के लोगों को सर्च किया जा रहा है. हमलोग लगातार सर्च कर रहे हैं. गृह विभाग और डिजास्टर मैनेजमेंट इसे देख रहा है. उनके इनपुट पर हम लोग काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार: चुनावी साल में लॉकडाउन, सोशल मीडिया के जरिए सियासत जारी

उन्होंने बताया कि तबलीग मामला डिफीकल्ट सिचुएशन है और अभी तक तबलीगी के सारे रिजल्ट नेगेटिव हैं. जो लोग ट्रेसलेस हैं, उनकी तलाश हो रही है. उन्होंने बताया कि पटना में 12 लोग कुर्जी और 7 लोग फुलवारी में टेस्ट किए गए, इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. 7 अररिया, बक्सर में 13 हैं, जिनकी रिपोर्ट आना बाकी है. स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि तबलीगी से जुड़े बहुत लोग राज्य के बाहर हैं. लगातार कोशिश की जा रही है. हम लोग उन्हें खोजने में लगे हैं.

बिहार में कोरोनावायरस के संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच इन लोगों की पहचान न हो पाना सरकार के लिए चिंताजनक बना हुआ है. राज्य में अब तक कोरोना के मरीजों की संख्या 32 पहुंच गई है. अबतक मुंगेर जिला में 7, सिवान में 6, पटना और गया में में 5-5, गोपालगंज में 3, नालंदा में 2, लखीसराय, बेगूसराय, सारण और भागलपुर में एक-एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. मुंगेर के रहने वाले एक वायरस संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि चार लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. बिहार में अबतक तक कोरोना वायरस के 2292 संदिग्ध नमूने की जांच की जा चुकी है.

यह भी पढ़ें: कोरोना से कैसे लड़ेगी नीतीश सरकार, मांगे थे 5 लाख मास्क और किट, केंद्र ने भेजे 4 हजार

बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन के तबलीगी जमात मरकज के कार्यक्रम में हजारों की संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया था. यह वही मरकज है जो भारत के विभिन्न हिस्सों में वायरस संक्रमण का केंद्र बिंदु बनकर उभरा है. विश्व के अन्य हिस्सों के हजारों लोगों ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया था. जमात मुख्यालय में पहुंचे तमाम लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से हजारों की संख्या में संक्रमित लोग देश के तमाम शहरों में फैल चुके हैं.

य़ह वीडियो देखें: 

First Published : 05 Apr 2020, 05:10:11 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.