logo-image

बगहा में आदमखोर बाघ ने अब तक 7 लोगों का किया शिकार, आक्रोशित ग्रामीण ने तोड़ी वन विभाग की गाड़ियां

बगहा के गोवर्धन थाना के रघिया वन क्षेत्र के डुमरी में आज बाघ ने दो जगह हमला बोल दिया है, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई.

Updated on: 07 Oct 2022, 02:03 PM

Bagaha:

बगहा के गोवर्धन थाना के रघिया वन क्षेत्र के डुमरी में आज बाघ ने दो जगह हमला बोल दिया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. मौत की खबर से ग्रामीण आक्रोशित हो गए और वन विभाग की तीन गाड़ियों को क्षत्रिग्रस्त कर दिया है. वहीं, इस घटना के बाद वन विभाग के सभी अधिकारी भाग गए. मौके पर एसडीपीओ ने पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने के प्रयास किए. ग्रामीण काफी ज्यादा आक्रोशित हैं. लगातार वन विभाग के लापरवाही के आरोप लगा रहे हैं. आपको बता दें कि अभी भी बाघ ने इसी गांव के गन्ने के खेत में अपना डेरा जमाया हुआ है.

गोवर्धन थाना के बगाही पंचायत डुमरी गांव के 40 वर्षीय संजय महतो को बाघ ने अपना शिकार बनाया. रघिया वन क्षेत्र के डुमरी चेक नाक चेक नाका के समीप मसान नदी के किनारे 40 वर्षीय संजय महतो को बाघ ने हमला कर दिया, जिसकी मौत घटनास्थल पर हो गई है. घटना की सूचना पर वन विभाग की टीम शव को अपने कब्जे में लेकर डुमरी चेक नाका के समीप पहुंच गई है.

आपको बता दें कि कल भी एक युवती को बाघ ने हमला कर दिया था, जिसकी मौत हो गई. अभी तक बाघ के हमले से 7 लोगों की मौत हो गई, दो लोग अपाहिज हो गए हैं. बाघ के चहलकदमी से वाल्मिकी टाइगर रिजर्व के सीमावर्ती गांव के लोगों में दहशत उत्पन्न हो गया है. बाघ को पकड़ने के लिए आज 25 दिन से 400 कर्मी और पटना, हैदराबाद के एक्सपोर्ट टीम लगाया गया है. बाघ अपना ठिकाना बदल रहा है. 

बाघ ने 9 लोगों को बनाया शिकार 7 की मौत 2 अपाहिज

14 मई 22 को चिउटाहा वनक्षेत्र के जिमरी मे बकरी चरा रहे एक 13 वर्षीय किशोर राजकुमार को बाघ ने मार डाला था.

21 मई 22 को चिउटाहा वनक्षेत्र के ही जिमरी में ही सरेह में काम कर रही एक महिला पार्वती देवी को बाघ ने मार डाला था.

16 जुलाई 22 को हरनाटाड़ वनक्षेत्र के बैरिया काला सरेह में मवेशी चरा रहे एक अधेड़ धर्मराज महतों को बाघ ने मार डाला था, जिसका कंगाल एक दिन बाद परिजनों खोजबीन पर बैरिया काला के जंगल में मिला था.

12 सितंबर 22 को वन प्रमंडल दो के हरनाटाड़ वनक्षेत्र के बैरिया काला सरेह में बाघ ने गुलबंदी देवी को शिकार बनाया था. 

21 सितंबर 22 को हरनाटाड़ वनक्षेत्र के ही बरवा काला सरेह में रामप्रसाद उरांव को बाघ ने शिकार बनाया था.  

24 सितंबर को हरनाटाड़ वनक्षेत्र के देवरिया तरूअनवा सरेह में भैस चरा रहे तेगड़ महतों को बाघ ने हमला बोलने के लिए दौड़ा.

5 अक्टूबर दिन बुधवार को देर रात वन प्रमंडल एक के रघिया वनक्षेत्र के सिगांही गांव के मुसटोली मे पहुंच घर में सो रही बच्ची को शिकार बनाया. 

आज 07 अक्टूबर को डुमरी चेक नाका के समीप मशाल नदी के पास संजय महतो पर बाघ ने हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई.

रिपोर्ट : राकेश सोनी